Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 191 नए...

राजस्थान में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 191 नए मामले

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Rajasthan Corona Update 17 August: राजस्थान में कोरोना केस पिछले कुछ समय से बढ़ते जा रहे थे। लेकिन पिछले 24 घंटे में नए मामलों में गिरावट देखने को मिली है। जहां पिछले कुछ दिनों से राज्य में हर दिन 500 से अधिक मामले सामने आ रहे थे। वहीं पिछले पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 191 नए मामले सामने आए हैं। वहीं सबसे ज्यादा मामले जयपुर में सामने आए। जयपुर में पिछले 24 घंटे में 75 नए मामले सामने आए हैं।

जयपुर में सामने आए सबसे ज्यादा नए मामले

प्रदेश में सबसे ज्यादा केस जयपुर में सामने आए। पिछले 24 घंटे में जयपुर में 75 नए कोरोना केस सामने आए हैं। इसके अलावा अजमेर में 1, अलवर में 13, भीलवाड़ा में 4, बूंदी में 6, धौलपुर में 1, डूंगरपुर में 9, गंगानगर में 1, जैसलमेर में 1, जालोर में 1, झालावाड़ में 1, जोधपुर में 11, कोटा में 3, पाली में 8, प्रतापगढ़ में 24, सवाई माधोपुर में 5 और उदयपुर में 27 संक्रमित मिले।

देशभर में सामने इतने नए मामले

देशभर में कोरोना के मामलों में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है, पर वहीं कल के मुकाबले आज इस संख्या में उछाल आया है कोरोना के मामले आज 9 हज़ार के पार सामने आये हैं। केंद्रीय मंत्रालय के अनुसार बुधवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटों में 9,062 नए कोविड मामले सामने आए हैं। मंत्रालय के अनुसार दैनिक सकारात्मकता दर 2.49 प्रतिशत दर्ज की गई। इस दौरान 15 हजार 220 मरीज ठीक हुए। पिछले 24 घंटों में 36 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

चीन में पाया गया था पहला केस

मालूम रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का दंश झेला है। 2019 में आई पहली लहर, फिर 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी प्रभावित किया है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था। कोरोना के तीनों दौर में न जानें कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा और आज भी देखा जाए तो विश्व में कोरोना जड़ से खात्मा नहीं हुआ, लगातार केसों में उतार चढ़ाव देखा जा रहा है।

Corona Update Today 25 June

COVID-19 को फैलने से ऐसे रोके

  • दूसरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें (कम से कम 1 मीटर), भले ही वे बीमार न दिखें।
  • सार्वजनिक रूप से मास्क पहनें
  • अपने हाथों को बार-बार साफ करें। साबुन और पानी, या अल्कोहल-आधारित हैंड sanitizer का प्रयोग करें।
  • जब आपकी बारी हो तब टीका लगवाएं।
  • खांसते या छींकते समय अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह ढक लें।
  • अगर आप अस्वस्थ महसूस करते हैं तो घर पर रहें।

ये भी पढ़ें : राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव 26 अगस्त को, जाने छात्र नेता कितना कर सकते हैं खर्च

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular