Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 174 नए...

राजस्थान में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 174 नए मामले

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना की रफ्तार बढ़ती नजर आ रही है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में लगातार 150 से ऊपर नए मामले सामने आ रहे हैं। जिसके चलते एक्टिव मामलों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। वहीं अगर पिछले 24 घटें की बात करें तो प्रदेश में 174 नए मामले सामने आए। कल के मुकाबले आज नए मामलों में देखने को मिली है। वहीं सबसे ज्यादा 54 नए मामले राजधानी जयपुर में सामने आए। जयपुर में भी पिछले लम्बे समय से प्रदेश में सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे है।

जयपुर में मिले सबसे ज्यादा नए मामले

प्रदेश में सबसे ज्यादा केस राजधानी जयपुर में आए। जयपुर में 54 नए कोरोना केस सामने आए हैं। इसके अलावा अजमेर में 8, अलवर में 5, बारमेर में 2, भीलवाड़ा में 8, बीकानेर में 14, डूंगरपुर में 3, हनुमानगढ़ में 1, झुंझुनू में 1, झालावाड़ में 1, जोधपुर में 50, नागौर में 7, सिरोही में 13, उदयपुर में 8 संक्रमित मिले।

देशभर में सामने आए इतने मामले

देशभर में कोरोना के मामलों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। कुछ लोग इसे चौथी लहर का नाम दे रहे हैं। पर वहीं कल के मुकाबले आज फिर इस संख्या में उछाल आया है । केंद्रीय मंत्रालय के अनुसार शनिवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटों में 20,044 नए कोविड मामले सामने आए हैं।

पिछले 24 घंटे में कोरोना से 56 लोगों ने अपनी जान गंवाई है भारत में कोरोना की शुरुआत से अब तक कुल 5,25,660 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि पिछले 24 घंटों में 18,301 कोविड मरीज ठीक भी हुए हैं।

चीन में पाया गया था पहला केस

मालूम रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का दंश झेला है। 2019 में आई पहली लहर, फिर 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी प्रभावित किया है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था। कोरोना के तीनों दौर में न जानें कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा और आज भी देखा जाए तो विश्व में कोरोना जड़ से खात्मा नहीं हुआ, लगातार केसों में उतार चढ़ाव देखा जा रहा है।

Corona Update Today 25 June

COVID-19 को फैलने से ऐसे रोके

  • दूसरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें (कम से कम 1 मीटर), भले ही वे बीमार न दिखें।
  • सार्वजनिक रूप से मास्क पहनें
  • अपने हाथों को बार-बार साफ करें। साबुन और पानी, या अल्कोहल-आधारित हैंड sanitizer का प्रयोग करें।
  • जब आपकी बारी हो तब टीका लगवाएं।
  • खांसते या छींकते समय अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह ढक लें।
  • अगर आप अस्वस्थ महसूस करते हैं तो घर पर रहें।

ये भी पढ़ें : राजस्थान में ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से हेरोईन की तस्करी, ढाई महीने में पकड़ी 70 करोड़ की हेरोईन

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular