Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 122 नए...

राजस्थान में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 122 नए मामले

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना की रफ्तार बढ़ती नजर आ रही है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में लगातार 100 से ऊपर नए मामले सामने आ रहे हैं। जिसके चलते एक्टिव मामलों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। वहीं अगर पिछले 24 घटें की बात करें तो प्रदेश में 122 नए मामले सामने आए। जिसमें सबसे ज्यादा 39 नए मामले राजधानी जयपुर में सामने आए। जयपुर में पिछले लम्बे समय से प्रदेश में सबसे ज्यादा केस आ रहे है।

जयपुर में मिले सबसे ज्यादा नए मामले

प्रदेश में सबसे ज्यादा केस राजधानी जयपुर में आए। जयपुर में 39 नए कोरोना केस सामने आए हैं। इसके अलावा अजमेर में 9, बाड़मेर में 4, बीकानेर में 14, डूंगरपुर में 2, गंगानगर में 2, हनुमानगढ़ में 2, जोधपुर में 23, कोटा में 1, झालावाड़ में 1, राजसमंद में 7, सवाई माधोपुर में 1, सिरोही में 8, टोंक में 1, उदयपुर में 8 संक्रमित मिले।

देशभर ने सामने आए इतने मामले

देशभर में कोरोना के मामलों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। पर वहीं कल के मुकाबले आज फिर इस संख्या में भारी कमी आई है। केंद्रीय मंत्रालय के अनुसार मंगलवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटों में 13,615 नए कोविड मामले सामने आए हैं। 24 घंटे में कोरोना से 20 लोगों ने अपनी जान गंवाई है भारत में कोरोना की शुरुआत से अब तक कुल 5,25,474 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि पिछले 24 घंटों में 13,265 कोविड मरीज ठीक भी हुए हैं।

चीन में पाया गया था पहला केस

मालूम रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का दंश झेला है। 2019 में आई पहली लहर, फिर 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी प्रभावित किया है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था। कोरोना के तीनों दौर में न जानें कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा और आज भी देखा जाए तो विश्व में कोरोना जड़ से खात्मा नहीं हुआ, लगातार केसों में उतार चढ़ाव देखा जा रहा है।

Corona Update Today 25 June

COVID-19 को फैलने से ऐसे रोके

  • दूसरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें (कम से कम 1 मीटर), भले ही वे बीमार न दिखें।
  • सार्वजनिक रूप से मास्क पहनें
  • अपने हाथों को बार-बार साफ करें। साबुन और पानी, या अल्कोहल-आधारित हैंड sanitizer का प्रयोग करें।
  • जब आपकी बारी हो तब टीका लगवाएं।
  • खांसते या छींकते समय अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह ढक लें।
  • अगर आप अस्वस्थ महसूस करते हैं तो घर पर रहें।

ये भी पढ़ें : “राजस्थान के शिक्षा में बढ़ते कदम” कार्यक्रम का मुख्यमंत्री निवास पर वर्चुअल माध्यम से CM गहलोत ने किया शुभारंभ

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular