Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan CM: सीएम भजनलाल का गहलोत सरकार पर निशाना, बोले- इंदिरा रसोई...

Rajasthan CM: सीएम भजनलाल का गहलोत सरकार पर निशाना, बोले- इंदिरा रसोई के नाम पर चल रहा फर्जीवाड़ा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan CM: मंगलवार 9 जनवरी को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा उदयपुर पहुंचे जहां उन्होने पिछली गहलोत सरकार के ऊपर एक के बाद एक निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इंदिरा रसोई के नाम पर चल रहे फर्जीवाड़े को रोक दिया गया है।

इंदिरा रसोई योजना में हो रही थी धंधाली

मंगलवार को उदयपुर में “विकसित भारत संकल्प यात्रा” शिविर को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल ने कहा, ‘हमारी सरकार ने गरीबों को खाना देने के लिए अन्नपूर्णा रसोई की शुरुआत की थी, जिसका इन लोगों ने नाम बदलकर इंदिरा रसोई कर दिया। सिर्फ नाम ही नहीं बदला उन्होंने तो यह भी कर दिया कि 100 लोग सुबह और 100 लोग शाम को खाएंगे। पेमेंट उठ रहा था और धांधली हो रही थी।’

रोक दिया फर्जीवाड़ा 

उन्होंने कहा कि इंदिरा रसोई के नाम पर चल रहे फर्जीवाड़े को रोक दिया गया है। पहले, इस योजना के तहत थाली में 450 ग्राम अनाज दिया जाता था, भजनलाल शर्मा ने कहा कि उनकी सरकार ने उसी कीमत पर इसे बढ़ाकर 600 ग्राम कर दिया है।

कांग्रेस पर साधा निशाना

सीएम भजनलाल ने आगे अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा, ‘हमने योजना मां अन्नपूर्णा के नाम से शुरू की लेकिन ये कभी राजीव गांधी तो कभी इंदिरा गांधी, तो कभी सोनिया गांधी के नाम से करते हैं। कांग्रेस वालों सिर्फ एक परिवार को ही खुश मत कीजिए, यह जनता जनार्दन है, जनता सब कुछ जानती है।’ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान में वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली पिछली भाजपा सरकार ने अन्नपूर्णा रसोई योजना शुरू की थी और आम आदमी के लिए अस्पतालों, रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर ऐसी सुविधाएं स्थापित की थीं, लेकिन बाद की कांग्रेस सरकार ने इस योजना का नाम बदल दिया। इंदिरा रसोई के नाम पर फर्जी भुगतान को बढ़ावा दिया।

उदयपुर पहुंचे सीएम भजनलाल

बता दें कि मंगलवार को सीएम भजनलाल शर्मा उदयपुर गए थे। जहां वे “विकसित भारत संकल्प यात्रा” में शामिल हुए।

 

भ्रष्टाचार की जांच कराएगी भाजपा सरकार

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए भ्रष्टाचार की जांच कराएगी और दोषियों को सजा दिलाएगी।

ये भी पढ़ें- World Hindi Diwas: विश्व हिंदी दिवस आज, जानिए क्या है इसका महत्व

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular