Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Result 2023: राजस्थान BSTC एग्जाम का रिजल्ट जल्द होंगा जारी, कैंडिडेट्स...

Rajasthan Result 2023: राजस्थान BSTC एग्जाम का रिजल्ट जल्द होंगा जारी, कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर अपनी नजरें रखने की सलह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan BSTC Pre D.El.Ed Result 2023: शिक्षा विभागीय परीक्षाएं कार्यालय की ओर से राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम का आयोजन 28 अगस्त 2023 को कराया गया था। परीक्षा संपन्न होने के बाद से ही परीक्षार्थी अपने आने वाले रिजल्ट के घोषित होने की दिनांक का बेसब्ररी से इंतजार कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सूचना मिल रही थी कि राजस्थान प्री डीएलएड रिजल्ट सितंबर माह के अंत में घोषित किया जा सकता है। इस बीच खबर है कि राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड रिजल्ट का इंतजार कर रहे परीक्षार्थियों का इंतजार अब खत्म होने को है। पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं, राजस्थान, बीकानेर द्वारा नतीजों का एलान जल्द ही कर दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि नतीजे कभी भी घोषित किए जा सकते हैं। हालांकि, इस संबंध में विभाग की ओर से रिजल्ट की डेट और टाइम को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि अब किसी भी वक्त नतीजों का एलान हो सकता है।

कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर नजरें रखनें की सलह

हमारी सलाह है कि कैंडिडेट्स अपनी नजरें https://panjiyakpredeled.in/ पोर्टल पर लगातार बनाएं रखें, जिससे उन्हें सबसे पहले हर अपडेट मिल सके। बता दें कि बीएसटीसी परिणाम के साथ डिपार्टमेंट बीएसटीसी कट ऑफ 2023 अंक भी घोषित किए जाएंगे। निर्धारित अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार ही राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग राउंड के लिए उपस्थित होने के पात्र होंगे।

डिटेल भरकर चेक कर सकते है रिजल्ट 

बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट panjiyakpredeled.in पर जारी किया जायेगा। यहां परीक्षार्थी मांगी गयी डिटेल भरकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। आपको बता दें कि जो उम्मीदवार इस परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे उनको दो वर्षीय बैचलर ऑफ एलीमेंट्री एजुकेशन (बीएड) पाठ्यक्रम में प्रवेश प्रदान किया जाएगा।

BSTC एग्जाम रिजल्ट चेक करने के लिए

राजस्थान प्री डीएलएड एंट्रेंस एग्जाम रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट panjiyakpredeled.in पर जाना होगा। नतीजे जारी होने के वेबसाइट के होम पेज पर उससे संबंधित लिंक एक्टिवेट हो जायेगा उस पर क्लिक करें। अब मांगी गयी जानकारी जैसे रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ भरकर सबमिट करें। अब रिजल्ट एक नए पेज पर ओपन हो जायेगा जहां से आप अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

अपने रिजल्ट का अनुमान

राजस्थान रजिस्ट्रार, शिक्षा विभागीय परीक्षाएं कार्यालय की ओर से जल्द ही उत्तर कुंजी भी जारी कर दी जाएगी। बता दें कि इस परीक्षा में लगभग 4 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया है वे सभी उत्तर कुंजी जारी होने के बाद अपने प्रश्न उत्तरों को मिलान कर अपने रिजल्ट का अनुमान लगा सकते हैं। इसके साथ अगर कोई उम्मीदवार उत्तर कुंजी में दिए गए किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं होंगे तो वे निर्धारित तिथियों में उस पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे। दर्ज आपत्तियों का निस्तारण शिक्षा विभागीय परीक्षाएं कार्यालय की ओर से किया जायेगा और अगर आपका दावा सही पाया जाता है तो इसके लिए आपको अंक प्रदान किया जाएगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular