Monday, July 8, 2024
HomeNationalRajasthan Board Topper: निधि जैन ने 10वीं कक्षा में किया जिला...

Rajasthan Board Topper: निधि जैन ने 10वीं कक्षा में किया जिला टॉप, शिक्षा मंत्री ने दी शुभकामना

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Board Topper: राजस्थान की होनहार बेटी ने अपना सपना पूरा कर लिया है, इतना ही नहीं उसने अपने परिवार और पूरे जिले का नाम रोशन किया है। आपको बता दें कि, राजस्थान 10वीं बोर्ड रिजल्ट में बूंदी की निधि जैन ने पूरे जिले में टॉप किया है। निधि ने 10वीं में 99.67 अंक हासिल किए हैं।

शिक्षा मंत्री ने दी बधाई, (Rajasthan Board Topper)

निधि की इस सफलता पर परिवार के लोग और ग्रामीण बधाई दे रहे हैं। शिक्षा मंत्री ने भी निधि को इतना अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बधाई दी है। निधि बूंदी के आलोद गांव में रहती हैं और वहीं के सरकारी स्कूल में पढ़ती हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक निधि ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों के सहयोग को दिया है। निधि ने कहा कि सरकारी स्कूल में पढ़ाई करने से उन्हें अपने माता-पिता और शिक्षकों का लगातार मार्गदर्शन मिला, जिसके कारण उन्हें यह सफलता मिली। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने पढ़ाई के साथ कोई समझौता नहीं किया, उन्होंने हमेशा पढ़ाई को प्राथमिकता दी। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने दी बधाई शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भी छात्रा को फोन पर राजस्थान टॉप करने पर बधाई दी। शिक्षा मंत्री की शुभकामनाओं से निधि का मनोबल बढ़ा है।

इतने घंटों पढ़ाई करती हैं निधि 

निधि का सपना है वो आगे चलकर और पढ़ाई करना चाहती है और भविष्य में IIT जाना चाहती है। 10वीं में टॉप करने के लिए निधि ने 8 से 10 घंटे तक पढ़ाई की है। सिर्फ निधि ही नहीं राजस्थान में ऐसे कई छात्र हैं,जिन्होंने 99% के साथ बाजी मारी है।

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular