Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan : 4 राज्यों में बदले भाजपा के अध्यक्ष, जानिए राजस्थान में...

Rajasthan : 4 राज्यों में बदले भाजपा के अध्यक्ष, जानिए राजस्थान में कौन है नया अध्यक्ष

- Advertisement -

Rajasthan :इस साल कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को चार राज्यों में महत्वपूर्ण संगठनात्मक बदलाव किए। इसके तहत पार्टी ने बिहार विधान परिषद में पार्टी के नेता सम्राट चौधरी को बिहार इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया, जबकि चितौड़गढ़ से सांसद चंद्र प्रकाश जोशी (सी पी जोशी) को भाजपा की राजस्थान इकाई की जिम्मेदारी सौंपी गई।

अब राजस्थान की चुनावी नैया जोशी के हाथों में लगी

उधर, ब्राह्मण समाज से ताल्लुक रखने वाले सीपी जोशी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भारी मतों से जीत दर्ज की और दूसरी बार संसद पहुंचे। वो राजस्थान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के रूप में सतीश पूनिया की जगह लेंगे। जोशी कभी राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेहद करीबी माने जाते थे। हालांकि उनके बारे में पार्टी के एक वर्ग का मानना है कि वो राजस्थान में भाजपा के किसी गुट के नहीं हैं। वहीं सतीश पूनिया के वसुंधरा से कभी अच्छे संबंध नहीं है। राजस्थान में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। बता दें प्रदेश भाजपा के एक नेता ने कहा कि उनकी नियुक्ति इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे गुलाब चंद कटारिया को राज्यपाल नियुक्त कर दिया गया है। लेकिन उदयपुर संभाग में उनकी कमी को पूरा करने के लिए भाजपा को एक मजबूत नेता की जरूरत है ताकि आगामी चुनावों में पार्टी को इन क्षेत्रों में कोई नुकसान ना हो।

प्रदेश भाजपा के नेता ने कहीं ये बड़ी बात

प्रदेश भाजपा के एक नेता ने कहा कि उनकी नियुक्ति इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे गुलाब चंद कटारिया को राज्यपाल नियुक्त कर दिया गया है, लिहाजा उदयपुर संभाग में उनकी कमी को पूरा करने के लिए भाजपा को एक मजबूत नेता की जरूरत है ताकि आगामी चुनावों में पार्टी को इन क्षेत्रों में कोई नुकसान ना हो।

यह भी पढ़े: अनुपमा से अब रिश्ता तोड़ेगा अनुज, छोटी अनु के गम में अनुज लेगा अनुपमा से तलाक

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular