Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानRajasthan: भजनलाल सरकार ने पलटा गहलोत का एक और फैसला, OPS बंद...

Rajasthan: भजनलाल सरकार ने पलटा गहलोत का एक और फैसला, OPS बंद NPS लागू

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: राजस्थान में सत्ता बदलने के बाद से ही बीजेपी लगातार पूर्व गहलोत सरकार की योजनाएं और फैसले बदलती नजर आ रही है। अब राजस्थान में भजनलाल सरकार ने गहलोत का एक और फैसला पलटा है। भजनलाल सरकार में OPS बंद कर NPS लागू कर दी है। भजनलाल सरकार ने पहली नियुक्ति में ही कर्मचारियों पर NPS लागू कर दिया है। जिसके बाद कर्माचारी संगठनों ने नाराजगी भी जताई है।

भजनलाल सरकार ने लागू की NPS 

राजस्थान में सत्ता पलटने के बाद बीजेपी की सरकार ने अशोक गहलोत की योजनाएं बंद कर रही है। भजनलाल सरकार ने पहली ही नियुक्ति में कर्मचारियों पर NPS लागू कर दिया है। आदेश में कहीं पर भी OPS का जिक्र नहीं है। इससे साफ होता है कि राजस्थान में पुरानी पेंशन योजना लागू नहीं होगी। सरकार द्वारा 25 अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई है जिसमें NPS का जिक्र है। OPS का जिक्र कहीं पर भी नहीं है।

OPS के बारे में जवाब दे सकती हैं दीया कुमारी 

OPS के बारे में राजस्थान की वित्त मंत्री दीया कुमारी ही सरकार का दृष्टिकोण साफ करेगी। मंत्री दीया कुमारी विधानसभा में आज जवाब दे सकती है।

भजनलाल सरकार ने पलटा गहलोत का फैसला

बता दें कि, राजस्थान में विधानसभा चुनाव के दौरान सरकारी कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन स्कीम लागू रखने का मुद्दा सबसे ज्यादा गर्माया था। राजस्थान की पूर्व कांग्रेस सरकार ने नई पेंशन स्कीम की जगह ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की थी। लेकिन भजनलाल शर्मा सरकार ने नवनियुक्त कार्मिकों के लिए OPS के बजाय दोबारा NPS लागू करने का आदेश जारी किए हैं।

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather: राजस्थान में ठंड और कोहरे का डबल अटैक, जानें कब मिलेगी राहत

ये भी पढ़ें- Rajasthan: राजस्थान के सभी स्कूलों में सूर्य नमस्कार अनिवार्य, शिक्षा मंत्री…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular