Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Assembly Budget Session Live दूसरे दिन भी जारी रहा भाजपा विधायकों...

Rajasthan Assembly Budget Session Live दूसरे दिन भी जारी रहा भाजपा विधायकों का रीट की सीबीआई जांच की मांग को लेकर हंगामा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Rajasthan Assembly Budget Session Live : राजस्थान विधानसभा के बजट का आज दूसरा दिन है। वहीं दूसरे दिन प्रशनकाला की शुरुआत होते ही फिर भाजपा विधायकों ने रीट की सीबीआई जांच को लेकर हंंगामा किया। विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने भाजपा विधायकों को इस हंगामे को शांत करने के लिए कहा।

उन्होंने शून्यकाल में सरकार से रीट पर जवाब देने की बात भी कही लेकिन उनका हंगामा जारी रहा। स्पीकर ने इसके बाद कहा कि यह युवओं के साथ अन्याय कर रहे हैं। सभी को बात करने का अधिकार है लेकिन बात करने का यह तरीका सही नहीं है। (Rajasthan Assembly Budget Session Live)

शांति धारीवाल ने साधा भाजपा पर निशाना (Rajasthan Assembly Budget Session Live)

भाजप के इस हंगामें पर बोलते हुए संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि जब भाजपा सत्ता में थी तब 5 बार पेपर लीक हुआ था। जिसमें दो बार तो रीट का ही पेपर लीक हुआ है। लेकिन इस मामले में बीजेपी ने तो एसओजी तक से जांच नहीं करवाई। बल्कि केवल थाना स्तर पर जांच करवाई।

यही नहीं 2014 में आरएएस, आरजेएस का पेपर लीक हुआ। इसके साथ ही 2017 में पेपर भी पेपर लीक हुआ। इन सब मामलों में से एक बार भी केस को सीबीआई को नहीं सौंपा गया। वहीं प्रदेश सरकार पेपर लीक को रोकने के लिए नया कानून ला रही है। जिससे नकल के मामलों में भी रोक लगेगी।(Rajasthan Assembly Budget Session Live)

कृषि बजट होगा अलग से पेश (Rajasthan Assembly Budget Session Live)

इस बार 23 फरवरी को बजट पेश किया जाएगा। जो पिछले साल 24 फरवरी को पेश किया गया था। वहीं इस कृषि बजट अलग से पेश किया जा रहा है। वहीं ऐसा करने के साथ ही प्रदेश कृषि बजट अलग से पेश करने वाले चुनिंदा राज्यों की सूचि में शामिल हो जाएगा। हालांकि प्रदेश की गहलोत सरकार ने पिछले बजट के दौरान ही कृषि बजट अलग से पेश करने की घोषणा कर दी थी। इस बार इसे अलग से पेश किया जाएगा।

Also Read : Rape and Murder Accused will Punished Today अभियोजन पक्ष ने की मृत्यु दंड की मांग

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular