होम / राजस्थान: एक बेरोजगार युवक को मिला सवा करोड़ रुपये से अधिक राशि के GST कर के बकाया का नोटिस, उड़ी नींद

राजस्थान: एक बेरोजगार युवक को मिला सवा करोड़ रुपये से अधिक राशि के GST कर के बकाया का नोटिस, उड़ी नींद

• LAST UPDATED : January 6, 2023

(जयपुर): राजस्थान के सरहदी जिले जैसलमेर के एक युवक को सवा करोड़ रुपये की अधिक राशि के जीएसटी कर के बकाया का नोटिस मिला है। दिलचस्प बात यह है कि वह युवक बेरोजगार है और टीचर भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहा है। युवक के घर पर बकाया राशि का नोटिस मिलने पर पूरे परिवार की नींद उड़ी हुई है।

किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले 25 साल के युवक को इस मामले में नोटिस देकर दिल्ली भी बुलाया गया है जबकि मूल रूप से जैसलमेर के रीदवा गांव का रहने वाला वह युवक राजस्थान के सूरतगढ़ में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। मामला डॉक्यूमेंट में हेरफेर कर धोखाधड़ी का प्रतीत हो रहा है।

GST बकाया का नोटिस मिलने से पूरे परिवार की नींद उड़ी

किसान नवल राम के 25 साल के बेटे नरपतराम मेघवाल सवा करोड़ रुपए से ज्यादा का गुड्स एंड सर्विस टैक्स का बकाया नोटिस मिला है। नरपतराम ने बताया कि वह सूरतगढ़ में रहकर टीचर भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहा है । फिलहाल वह आपने पिता पर ही निर्भर है। 9 जनवरी को उसे दिल्ली भी बुलाया है।

इस नोटिस ने पूरे परिवार की नींद उड़ा दी है इतने पैसे तो उसके पूरे परिवार ने आज तक देखे भी नहीं है। जानकारी अनुसार किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले युवक के पास 29 दिसंबर को उसके नाम पर आयुक्तालय दिल्ली उत्तर से जीएसटी का नोटिस आया था ।

विभाग के चक्कर भी काटे लेकिन कोई समाधान नहीं 

खोलकर देखा तो 1 करोड़ 39 लाख 79 हजार 407 रुपए का बकाया GST टैक्स का नोटिस था । नोटिस में टैक्स जल्द से जल्द न भरने पर कार्रवाई की बात लिखी हुई है । नोटिस के साथ सम्मन जारी कर 9 जनवरी को दिल्ली भी बुलाया है।

नरपत राम के अनुसार उसके पिता खेती करते हैं और कोई अन्य बिजनेस नहीं है इस बारे में उसने कई जगह पुलिस और विभाग के चक्कर भी काटे लेकिन कहीं कोई समाधान नहीं हुआ है। नोटिस में एक फर्म स्ट्रेड इंटरप्राइजेज का जिक्र है, जिसका उससे कोई लेना देना नही है , न ही वो इस बारे में कुछ जानकारी रखता है।

युवक के डॉक्यूमेंट का किया गया गलत इस्तेमाल

प्रारंभिक जानकारी में सामने आया कि युवक पैन कार्ड और आधार कार्ड के आधार पर ये फर्म चल रहा है । अंदेशा है कि किसी ने ऑनलाइन डॉक्यूमेंट की जानकारी लेकर फर्म बनाई और उसके डॉक्यूमेंट का गलत इस्तेमाल कर किसी ने फर्म को शुरू किया है । इधर पीड़ित नरपत राम की शिकायत पर सदर थाना में इस संबंध में केस दर्ज कर लिया गया है।

साथ ही जीएसटी ऑफिस में शिकायत देने के लिए कहा गया है। थानाधिकारी असला राम ढाका के अनुसार नरपत राम को नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है मामले में जांच भी शुरू कर दी गई है।

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox