Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan: हाईकोर्ट की फटकार के बाद राजेंद्र प्रसाद को बनाया गया राजस्थान...

Rajasthan: हाईकोर्ट की फटकार के बाद राजेंद्र प्रसाद को बनाया गया राजस्थान का नया एडवोकेट जनरल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Rajasthan: अभी दो दिन पहले ही राजस्थान में हाईकोर्ट ने सरकार को नया महाधिवक्ता बनाने के लिए फटकार लगाई ही थी कि अब राजस्थान सरकार ने राजेंद्र प्रसाद को नया एडवोकेट जनरल(महाधिवक्ता) नियुक्त कर दिया है। उनकी नियुक्ति का पत्र राज्यपाल कलराज मिश्र के हस्ताक्षर के बाद जारी कर दिया गया है।

राजेंद्र प्रसाद बने नए एडवोकेट जनरल

राजभवन ने शनिवार को जारी एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रसाद की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब राजेंद्र प्रसाद राज्य के महाधिवक्ता के रूप में एमएस सिंघवी का स्थान लेंगे। राजस्थान में दिसंबर में सरकार बदल गई थी। जिसके बाद महाधिवक्ता का पद खाली था।

हाईकोर्ट ने लगाई थी फटकार

बता दें कि दो दिन पहले ही जोधपुर हाईकोर्ट ने फटकार हुए सरकार से महाधिवक्ता और अतिरिक्त महाधिवक्ता की नियुक्ति को लेकर पांच फरवरी तक जवाब मांगा था। जिसके बाद सरकार ने शनिवार को एडवोकेट जनरल की नियुक्ति कर दी है। सीनियर अधिवक्ता राजेंद्र प्रसाद पदानुक्रम से प्रदेश के 19वें महाधिवक्ता बने हैं। वह नागौर जिले की परबतसर तहसील के रीड गांव से ताल्लुक रखते हैं।

चर्चा में थे ये नाम

महाधिवक्ता पद के लिए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल आरडी रस्तोगी, पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता जीएस गिल, राजेंद्र प्रसाद, जगमोहन सक्सेना, एसके गुप्ता, अरणेश्वर गुप्ता, वरिष्ठ अधिवक्ता आरके अग्रवाल, शिव कुमार व्यास, राजेश पवार, कांतिलाल ठाकुर, नाथू सिंह राठौड़, बंसीलाल भाटी, ओम प्रकाश बूब, श्याम पालीवाल के अलावा पूर्व राजकीय अधिवक्ता बी संधू और पूर्व सहायक सॉलिसिटर जनरल बसंत छाबा के नाम सहित कुछ अन्य अधिवक्ताओं के नामों की चर्चा चल रही थी।

ये भी पढ़ें- PM Modi को पूरा भरोसा, तीसरी बार फिर मोदी सरकार, कही इशारा समझने की बात

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव लड़ेंगे सचिन पायलट?, इस जगह से चुनाव…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular