Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानRajasthan: 200 फ़ीट गहरे बोरवेल में गिरा मासूम अक्षित, टीम ने शुरू...

Rajasthan: 200 फ़ीट गहरे बोरवेल में गिरा मासूम अक्षित, टीम ने शुरू किया रेस्क्यू

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), Rajasthan: राजस्थान के जयपुर जिले के जोबनेर में एक बार फिर से बोरवेल का गड्ढा मासूम की जान पर आफत बन गया। जोबनेर थाना इलाके के भोजपुरा गांव में शनिवार सुबह सात बजे एक नौ साल का अक्षित खेलते-खेलते बोरवेल के गहरे गड्ढे में गिर गया।

गड्ढे की गहराई लग-भग 200 फीट है

ग्रामीणों के का कहना है कि इस गड्ढे की गहराई लग-भग 200 फीट है। अभी बोरवेल के गड्ढे की गहराई का कोई अंदाजा नहीं लग पा रहा है। क्योंकि ग्रामीण अलग-अलग जवाब दे रहे हैं। और बच्चे की लोकेशन भी 100 फीट पर बताई जा रही है।

अक्षित को गड्ढे में से बहार निकालने का प्रयास कर रहे हैं

इस घटना के अनुसार जोबनेर थाना इलाके के भोजपुरा गांव में बोरवेल के गड्ढे को पत्थर से ढका हुया था। बच्चे सुबह जब वहां खेलने गये तो अक्षित खेलते-खेलते बोरवेल के गड्ढे में गिर गया। इस घटना की जानकारी के बाद सिविल डिफेंस और एनडीआरएफ की टीम मौके के पर पहुँचने के लिये रवाना हो गयी। फिलहाल मौके पर मौजूद पुलिस और ग्रामीण अपनी तरफ से अक्षित को गड्ढे में से बहार निकालने का प्रयास कर रहे हैं।

गड्ढे के अंदर से अक्षित की आवाज सुनाई दे रही है

बोरवेल के गड्ढे के अंदर से अक्षित की आवाज सुनाई दे रही है। और गाँव के लोग रस्सी की मदद से अक्षित तक पानी पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। अक्षित को सांस लेने में कोई तकलीफ न हो इसलिये ग्रामीण ने ऑक्सीजन का पाइप भी गड्ढे में डाल है।जोबनेर SDM अरुण कुमार जैन, तहसीलदार पवन चौधरी, जोबनेर DSP मुकेश चौधरी, थाना प्रभारी सहित भारी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर मौजूद हैं। अभी रेस्क्यू ऑपरेशन भी जारी है।

अक्षित खेलते-खेलते खेत में बोरवेल तक जा पहुंचा

अक्षित अपने माता-पिता के साथ कुड़ियों का बास में रहता है। वह जोबनेर जयपुर में गर्मी की छुट्टियों मनाने का लिये अपने मामा के घर आया हुआ था। भोजापुरा गांव में अक्षित के मामा के घर के पास के खेत मे यह बोरवेल बना हुआ है। स्थानीय ग्रामीणों के अनुसर यह घटना सुबह उठने के बाद की है जब अक्षित खेलते-खेलते खेत में बोरवेल तक जा पहुंचा। और उसका पैर बोरवेल में चला गया जिस वजह से वह फिसलकर बोरवेल के गड्ढे के अंदर जा गिरा। काफी देर तक अक्षित की कोई आवाज़ नही सुनायी दी और ना ही वह दिखाई दिया तो घरवालों को चिंता होने लगी।

पुलिस एसडीआरएफ टीम मौके पर पहुंच गई

अक्षित के घरवालों ने बाहर आकर देखा तो वह कहीं दिखाई नहीं दिया और फिर सबने उसे ढूंढना चालू कर दिया। जब बोरवेल के गड्ढे से अक्षित के चिखने और चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। तो पुरी घटना का पता चल लगया। ग्रामीणों ने तुरंत पुलिस को इस हादसे की सूचना दी। पुलिस ने एसडीआरएफ कि टिम को सूचित किया। पुलिस एसडीआरएफ टीम मौके पर पहुंच गई और अक्षित को बचाने का कार्य शुरू कर दिया है। और मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गयी।

बोरवेल में लाइट के साथ सीसीटीवी कैमरा लगाया है

एसडीआरएफ ने बोरवेल में लाइट के साथ सीसीटीवी कैमरा लगाया है। जिसे बच्चे को लाइव CCTV की मदद से देखा जा रहा है। बोरवेल में फंसे अक्षित को पाइप के जरिए ऑक्सीजन भी भेजी जा रही है क्योंकि गर्मी का समय है जिस वजह से घबराहट में बच्चे का दम भी घुट सकता है। उसे बाहर निकालने के लिए गढ्ढे के पास दूसरा गड्ढा खोदा जा रहा है, जिससे बच्चे को आसानी से बाहर निकाला सके। ग्रामीण भी इस काम में पूरा सहयोग कर रहे हैं।

REPORT BY: KASHISH GOYAL

ALSO READ: कांग्रेस नेता सचिन पायलट की ओर से उठाए गए मुद्दों की समीक्षा करेंगे, फिर से अपनी सरकार बनाएंगे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular