Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थानRajasthan: 'मन की बात' का 100वां एपिसोड, चित्तौड़ दुर्ग की चर्चा करेगे...

Rajasthan: ‘मन की बात’ का 100वां एपिसोड, चित्तौड़ दुर्ग की चर्चा करेगे PM मोदी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: विश्व मे चित्तौड़गढ़ दुर्ग अपनी विशालता की वजह से प्रसिद्ध है। पीएम नरेंद्र मोदी रविवार की सुबह 11.00 बजे अपने मन की बात के 100वें एपिसोड में चित्तौड़गढ़ के दुर्ग जिले की चर्चा करने वाले हैं। पूरे देश की जनता मन की बात सुनेगी। चित्तौड़गढ़ दुर्ग पर इससे पहले शनिवार को एक भव्य कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसमें की लाइट एंड साउंड शो का भी आयोजन होगा। जिस कार्यक्रम में सैकड़ों लोग उपस्थित होंगे। जिसकी पूरी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कार्यक्रम की तैयारियों का निराक्षण किया।

भारतीय कला एवं सांस्कृतिक मंत्रालय की ओर होगा कार्यक्रम का आयोजन

भारतीय कला एवं सांस्कृतिक मंत्रालय की ओर से यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा हैं। किले का इतिहास प्रोजेक्टर के द्वारा दिखाया जाएगा। शाम 7.30 बजे कार्यक्रम की शुरुआत होगी। इस कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग भी सीधे पीएमओ जाएगी। पीएम मोदी सुबह इसी के आधार पर चित्तौड़गढ़ की गाथा की विवेचना करेगे। देश के 13 ऐतिहासिक स्थलों का चयन पीएम मोदी के मन की बात के 100वें एपिसोड के लिए किया गया हैं।

पूरा कार्यक्रम लाइव चलेगा

इवेंट ऑर्गेनाइजर राज भड़ाना ने कहा कि यह पूरा कार्यक्रम लाइव चलेगा और लगभग 50 मिनट का होगा। पीएम के ‘मन की बात’ कार्यक्रम की शुरुआत से लेकर 100 एपिसोड तक को प्रोजेक्टर के द्वारा बताया जाएगा। जिन 13 स्थानों पर प्रोग्राम हो रहा हैं, हर जगह ऐसे ही होगा।

ALSO READ:  राजस्थान की राजनीति में सियासत, राम-रावण की हुई एंट्री

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular