होम / Rajasthan: अरुण सिंह का वसुंधरा राजे को लेकर बड़ा बयान, जानें कौन है केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल

Rajasthan: अरुण सिंह का वसुंधरा राजे को लेकर बड़ा बयान, जानें कौन है केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल

• LAST UPDATED : August 18, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनाव में अब केवल तीन से चार महीनो का समय बचा है। लेकिन चुनाव से पहले ही बीजेपी से पार्टी के छोटे से लेकर बड़े नेता मंत्री को चुनाव प्रचार के लिए जिम्मेदारी सौंपना शुरू कर दिया है। बीजेपी ने घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष के तौर पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को नियुक्त किया है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल राजस्थान से सांसद हैं और अनुभवी नेता हैं। इस समिति में सह संयोजक राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीना, घनश्याम तिवाड़ी भी होंगे। किरोड़ी और तिवाड़ी दोनों राज्यसभा में सांसद भी हैं।

अरुण सिंह का पूर्व सीएम वसुंधरा राजे पर बड़ा बयान

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। अरुण सिंह ने कहा “वो (वसुंधरा राजे) हमारे लिए प्रचार करेंगी। वो पार्टी की सीनियर लीडर हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त किया जाएगा। यह भविष्य में तय किया जाएगा।” बता दें कि वसुंधरा राजे पांच बार विधायक रह चुकी हैं और दो बार राजस्थान की सीएम रह चुकी हैं। राज्य में बीजेपी के बड़े-बड़े चेहरों में उनका नाम भी गिना जाता है।

मेघवाल को सर्वश्रेष्ठ सांसद के पुरस्कार से नवाजा गया

आपको बता दें कि राजस्थान में दलित समाज से बड़े चेहरे अर्जुन राम मेघवाल को पार्टी ने एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। मेघवाल पहली बार 2009 में राजस्थान के बीकानेर सीट से सांसद चुने गए थे। उन्हे सन् 2013 में सर्वश्रेष्ठ सांसद के पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। राजनीति में आने से पहले मेघवाल राजस्थान कैडर के एक आईएएस अधिकारी थे। सन् 2009, 2014 और 2019 के आम चुनावों में लगातार तीन बार उन्होंने जीत हासिल की है।

मेघवाल का संसद या राष्ट्रपति भवन में साइकिल से जाना

अर्जुन राम मेघवाल को उनकी सादगी की वजह से जमीन से जुड़ा नेता माना जाता है। उनकी एक मही बल्की कई खूबियां है, जैसे वे कभी भी अपने काम के लिए आने-जाने में सरकारी कार का इस्तेमाल नहीं करते हैं। इसके बजाय वे अपनी ही पुश-बाइक या साइकिल का उपयोग करते हैं। साइकिल चलाने की इस आदत पर मेघवाल लोगों का अपनी ओर ध्यान खींचते है, फिर चाहे वह साइकिल से संसद जाना हो या राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के लिए साइकिल चलाना। लेकिन आपको बता दें कि बाद में सुरक्षा कारणों से उन्हें साइकिल का उपयोग करने से प्रतिबंधित कर दिया गया।

ये भी पढ़े:-Rajasthan: सीपी जोशी ने की संकल्प पत्र की घोषणा, नारायण पंचारिया को बनाया गया चुनाव प्रबंधन समिति का अध्यक्ष 

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox