Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थानराजस्‍थान में वंदे भारत ट्रेन को लेकर रेल कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन,...

राजस्‍थान में वंदे भारत ट्रेन को लेकर रेल कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, जानिए पूरी खबर

- Advertisement -

Rajasthan: अजमेर से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन अभी पटरी पर दौड़ी भी नहीं और हक की लड़ाई भी शुरू हो गई। बता दें कि वंदे भारत ट्रेन के संचालन की जिम्मेदारी को लेकर ये विवाद खड़ा हुआ है। प्रस्ताव में ये जिम्मेदारी जयपुर मंडल को देने की बात हुई है। इसको लेकर अजमेर नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एंप्लाइज यूनियन ने रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन कर अपनी नाराजगी व्यक्त जाहिर की है। नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन के बैनर तले रेल कर्मियों ने अजमेर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया। रेल कर्मचारियों ने प्रस्ताव को वापस लेने की मांग करते हुए काम ठप करने की चेतावनी भी दी है।

रेल कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

अजमेर रेल मंडल को संचालन की जिम्मेदारी नहीं मिलने से यहां के कर्मचारियों ने अजमेर रेलवे स्टेशन पर कल शाम को प्रदर्शन किया। वहीं इस मामले में मंडल अध्यक्ष ने कहा कि, दिल्ली से अजमेर के बीच चलाई जा रही इस ट्रेन के आने से लोगों के साथ ही कर्मचारी भी बेहद उत्साहित है। बता दें कि अजमेर से आबूरोड ट्रायल को अजमेर कर्मचारियों द्वारा पूरा किया गया, लेकिन अब रेलवे इसके संचालन की जिम्मेदारी हमें देने की जगह जयपुर रेल मंडल को दे रहा है जो कि गलत है। ट्रेन को चलाने और चेकिंग आदि का काम यहां के स्टाफ को ही मिलना चाहिए।

संचालन को लेकर संघर्ष

चेलानी ने बताया कि ट्रेन के चेन्नई से अजमेर पहुंचने और ट्रायल तक मेंटेनेंस का काम अजमेर मंडल ही संभालता आया है। लोगों के साथ-साथ रेल कर्मचारी भी ट्रेन शुरू होने से काफी उत्साहित हैं। यूनियन की मांग है कि ट्रेन के संचालन का जिम्मा अजमेर मंडल को मिलना चाहिए। गार्ड, टीटी, लोको पायलट सहित अन्य कर्मचारी भी अजमेर मंडल के ही होने चाहिए।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular