Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थानराहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के झालावाड़ में करेगी प्रवेश,...

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के झालावाड़ में करेगी प्रवेश, स्वागत की पूरी तैयारी

- Advertisement -

(जयपुर): राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में चार दिसंबर की रात को झालावाड़ में प्रवेश करेगी. जो कि 18-19 दिसंबर तक राजस्थान में रहेगी. इसे लेकर पूरी तैयारी की जा रही है. सरकार और कांग्रेस पार्टी दोनों मजबूती से तैयारी में हैं. कोई भी कमी न रह जाए इसके लिए दिल्ली से कांग्रेस आलाकमान ने संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल को भेजा था. उन्होंने राजस्थान में सब कुछ ठीक बताया है.

यात्रा 15 दिनों तक राजस्थान में रहेगी

आज अलवर में भारत जोड़ो यात्रा की व्यवस्थाओं और तैयारियों की राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व मंत्री जितेंद्र सिंह ने समीक्षा की है. भारत जोड़ो यात्रा लगभग 15 दिनों तक राजस्थान में रहेगी और कुल 7 जिलों को कवर करेगी. राजस्थान में कुल 520 किमी तक यह यात्रा जाएगी.

7-10 दिसंबर तक 4 दिन रहेगी यात्रा

4 दिसंबर को झालरापाटन चऊंली से राजस्थान यात्रा में प्रवेश करेगी. सूरजपोल नाका (नुक्कड़ सभा) और हिरिया खेड़ी में नुक्कड़ सभा होगी. झालावाड़ जिले में कुल 4 दिसंबर से 6 दिसंबर तक यात्रा रहेगी. इस दौरान जोरदार स्वागत की तैयारी है. वहीं दौसा में 13 दिसंबर से 16 दिसंबर तक यात्रा रहेगी.

इस दौरान 12वें दिन यात्रा को विश्राम मिलेगा. सवाई माधोपुर जिले में 11 दिसंबर से 12 दिसंबर तक टोंक को छूते हुए पहुंचेगी. कोटा-बूंदी में 7 दिसंबर से 10 दिसंबर तक 4 दिन यात्रा रहेगी.

एक लाख लोग राहुल की यात्रा में शामिल

प्रदेश कांग्रेस सदस्य राजेश गुप्ता ‘करावन’ ने बताया कि झालवाड़ में एक लाख लोग राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि यात्रा को लेकर लोग बहुत उत्साहित हैं. करावन ने बताया कि राहुल को लेकर झालावाड़ में बहुत उत्साह है. यात्रा के स्वागत के लिए पूरी तैयारी की जा चुकी है. यहां के पारम्परिक वेश भूषा और संस्कृति में यात्रा का बेहतर तरिके से स्वागत किया जाएगा.

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular