Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानPradhan Mantri Krishi Sinchayee Yojana : बूंदी की 8 सिंचाई परियोजनाओं के...

Pradhan Mantri Krishi Sinchayee Yojana : बूंदी की 8 सिंचाई परियोजनाओं के लिए केंद्र से 23 करोड़ की राशि स्वीकृत

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बताया कि उन्होंने पिछले दिनों बूंदी में हुई जनसुनवाई में टेल कमांड क्षेत्र के सैंकडो किसानों एवं काश्तकारों की पीड़ा को सुनकर उन्हें केंद्र से सिंचाई योजनाओं को पूरा करवाने का आश्वासन दिया था।

- Advertisement -

Pradhan Mantri Krishi Sinchayee Yojana

इंडिया न्यूज़, कोटा।
Pradhan Mantri Krishi Sinchayee Yojana : प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में ‘हर खेत को पानी’ के तहत बूंदी जिले की आठ सिंचाई परियोजनाओं के विकास के लिये 23 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। इस सिंचाई योजना के तहत बूंदी जिले में मोतीपुरा परियोजना के लिए 2.74 करोड रुपये, पाईबालापुरा के लिए 6.58 करोड़ रुपये, दुगारी के लिए 6.60 करोड, इंद्रानी के लिये 1.49 करोड और गुरजानिया परियोजना के लिये 1.55 करोड, कुम्हारी का नाका के लिए 0.83, काखाल के लिए 0.94 करोड़ और शंभू सागर परियोजना के लिए 2.48 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत कर दी गई है। (Pradhan Mantri Krishi Sinchayee Yojana)

Also Read : Section 144 in Ajmer : अजमेर में धारा 144 लागू, धार्मिक आयोजन के बैनर-झंडा लगाने पर लगाई पाबंदी

इस राशि से आठ सिंचाई परियोजना में मिट्टी के बांध, वेस्ट वेयर, नहरों के सुदृढ़ीकरण और नहरों को पक्का करने का काम पूरा हो पाएगा। साथ ही जर्जर नहरी ढांचे की मरम्मत होने के बाद इन ग्रामीण कृषि क्षेत्रों में सीपेज-लीकेज से होने वाली पानी की क्षति पर रोक लग सकेगी। (Pradhan Mantri Krishi Sinchayee Yojana)

सिंचाई परियोजनाओं के कार्य तेजी से पूर्ण होंगे

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने बताया कि उन्होंने पिछले दिनों बूंदी में हुई जनसुनवाई में टेल कमांड क्षेत्र के सैंकडो किसानों एवं काश्तकारों की पीड़ा को सुनकर उन्हें केंद्र से सिंचाई योजनाओं को पूरा करवाने का आश्वासन दिया था। केंद्र सरकार के सहयोग ये संपूर्ण हाडौती क्षेत्र की सिंचाई परियोजनाओं के कार्य तेजी से पूर्ण होंगे तथा किसानों को कृषि के लिए जल की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में हो सकेगी। (Pradhan Mantri Krishi Sinchayee Yojana)

Also Read : Food Poisoning : पोषाहार खाने से 22 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

Also Read : Corona Update 08 April 2022 : राजस्थान में कोरोना के नौ नए मरीज, अब 92 सक्रिय मामले

Also Read : National Conference : चिकित्सा मंत्री ने बताया राजस्थान की चिकित्सा व्यवस्था को देश भर में सर्वश्रेष्ठ

Also Read : BJP Press Briefing on Karauli Violence करौली मामले पर भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय नई दिल्ली में आज आयोजित होगी प्रेस वार्ता

Also Read : Rajasthan Weather Update 8 April 2022 राजस्थान में पारा 45 डिग्री के पार, लू को लेकर अलर्ट जारी

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular