होम / Politics News: केंद्रीय मंत्री की ओर से दर्ज किए गए मानहानि मामले में CM गहलोत की बढ़ी मुश्किले, 16 सितंबर तक बढ़ी सुनवाई

Politics News: केंद्रीय मंत्री की ओर से दर्ज किए गए मानहानि मामले में CM गहलोत की बढ़ी मुश्किले, 16 सितंबर तक बढ़ी सुनवाई

• LAST UPDATED : August 21, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Politics News: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की ओर से दर्ज किए गए मानहानि मामले में अशोक गहलोत को अंतरिम राहत मिलने के बाद आज सुनवाई हुई है। इस मामले को लेकर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें सीएम अशोक गहलोत भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए। इस मामले की अगली सुनवाई राउज एवेन्यू कोर्ट में 28 अगस्त की सुबह 11 बजे होगी। मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने गजेंद्र शेखावत के वकील को मामले से जुड़े सभी दस्तावेजों को अशोक गहलोत के वकीलों को देने का निर्देश दिया है। जिसमें सीएम अशोक गहलोत के वकील ने कोर्ट को बताया “सेशन कोर्ट ने अंतरिम आदेश को 16 सितंबर तक बढ़ाया है।”

मामले की सुनवाई को 16 सितंबर तक बढाया

कोर्ट ने इस मामले को 16 सितंबर तक बढाया है। मानहानि मामले में अशोक गहलोत को राउज़ एवेन्यू कोर्ट के लिंक जज विकास ढुल ने अंतरिम राहत दी है। अंतरिम राहत की 21 अगस्त की सुनवाई में राजस्थान सीएम अशोक गहलोत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होंगे। मानहानि मामले में अगली सुनवाई पर सीएम अशोक गहलोत ट्रायल कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए पेश होंगे। आपको बता दें कि राजस्थान सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ मानहानि मामले के ट्रायलर पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर 16 सितंबर की सुबह 10:30 बजे सुनवाई होगी।

शिकायतकर्ता को भी कोर्ट में होना चहिए पेश

कोर्ट में पेश हुए अशोक गहलोत के वकील ने कहा “शिकायतकर्ता को भी कोर्ट में सुनवाई के लिए पेश होना चहिए।” इस पर गजेंद्र सिंह शेखावत के वकील ने कहा “मामले की सुनवाई पर सेशन कोर्ट ने कोई स्टे नहीं लगाया गया है। इस मामले को लेकर दोनों तरफ से दलीलें रखी गईं।”

सेशन कोर्ट में मामले की सुनवाई

अशोक गहलोत के वकील ने कहा “इस मामले में कोई अर्जेंसी नहीं है, हमने सेशन कोर्ट में कोर्ट की कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग की है, सेशन कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है, 16 सितंबर को सेशन कोर्ट में सुनवाई होनी है ऐसे में 16 सितंबर तक मामले की सुनवाई टाल देनी चहिए।” हालांकि कोर्ट ने कहा “मामले की अगली सुनवाई 28 अगस्त को होगी।”

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अशोक गहलोत पर मानहानि का मामला दर्ज कराया था। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ मानहानि मामले में दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट में सोमवार यानी सात अगस्त को सुनवाई हुई। बता दें कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए थे, यह उसी मामले में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया है। सोमवार यानी सात अगस्त को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा “इस मामले की अगली सुनवाई 21 अगस्त को होगी।” सीएम अशोक गहलोत ने ना केवल गजेंद्र सिंह शेखावत बल्कि उनके पूरे परिवार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। इसके बाद गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएम गहलोत के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था।

ये भी बढ़ी:-Election 2023: लंबे अरसे बाद सचिन पायलट के किसी पोस्टर में CM गहलोत की तस्वीर आई नजर, निकाले जा रहे कई सियासी मायने

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox