Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानरामप्रसाद मीणा आत्महत्या मामले को लेकर सियासी हलचल तेज, पायलट ने रखी...

रामप्रसाद मीणा आत्महत्या मामले को लेकर सियासी हलचल तेज, पायलट ने रखी अपनी बात

- Advertisement -

Ramprasad Meena Suicide Case: जयपुर में रामप्रसाद मीणा (Ramprasad Meena) सुसाइड मामले को लेकर अब सियासी हलचल भी तेज है। इस मामले को लेकर जहां भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा धरने पर बैठे है तो वही पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने भी मृतकों के परिजनों से मुलाकात करके संवेदना व्यक्त की। बता दें कि इस मामले को लेकर सचिन पायलट और मंत्री मुरारी लाल मीणा का भी बयान सामने आया है। दोनों नेताओं ने इस मामले की जल्द से जल्द निष्पक्ष जांच की मांग की है और समाधान की मांग मुख्यमंत्री से की है।

पायलट ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात

पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि जांच के बाद ही सच सामने आएगा, किसी व्यक्ति को इस्तीफा देना है या नहीं देना है ये उस व्यक्ति पर निर्भर करता है और मुख्यमंत्री पर निर्भर करता है इसमें जाना नहीं चाहता हूं। हर व्यक्ति में नैतिकता का अलग पैमाना होता है लेकिन परिवार को न्याय मिलना चाहिए। पायलट ने कहा कि मृतक के परिजनों ने जो आशंका व्यक्त की है उसका समाधान होना जरूरी है उन्हें न्याय मिलना चाहिए। पीड़ित परिवार किसी भी धर्म, समाज जाति का हो उसे न्याय मिलना चाहिए। जांच प्रभावित नहीं होनी चाहिए और कोई दबाव उन पर नहीं होना चाहिए और निष्पक्ष जांच हो हम सबकी जिम्मेदारी है।

पायलट ने रखी अपनी बात

पायलट बोले- कोर्ट में डाईंग डिक्लेरेशन (मरते वक्त घोषणा) ही सत्य माना जाता है, मैं जानता हूं। लेकिन इस मामले में इंक्वायरी के बाद ही सच सामने आएगा। किसी व्यक्ति (कैबिनेट मंत्री महेश जोशी) को इस्तीफा देना है, नहीं देना है, उसको रखना है या नहीं रखना है, यह उस पर और मुख्यमंत्री पर डिपेंड करता है। मैं इसमें कुछ कहना नहीं चाहता हूं। क्योंकि हर व्यक्ति के नैतिकता के अलग पैमाने होते हैं। लेकिन परिवार को न्याय मिले यह मैं चाहता हूं।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular