Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थानPetrol-Diesel Price: प्रदेश में पेट्रोल पंपों की खुली हड़ताल, वाहनों की लंबी...

Petrol-Diesel Price: प्रदेश में पेट्रोल पंपों की खुली हड़ताल, वाहनों की लंबी लाइन देख बुलानी पड़ी पुलिस

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Petrol-Diesel Price: राजस्थान में इस समय सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल बिक रहा है। पड़ोसी राज्यों की तुलना में राज्य में पेट्रोलियम पदार्थों पर ज्यादा वैट लिया जाता है। जिसके चलते पेट्रोल पंप मालिकों ने दो दिन का बंद रखा है। 13 और 14 सितंबर को पेट्रोल पंप मालिकों ने पेट्रोल पंप को दो दिन तक बंद रखाने का ऐलान किया है। लेकिन राजस्थान में 13 सितंबर से शुरू हुई पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल कल तक जारी थी। इसके बाद आज हड़ताल खुलने के बाद पेट्रोल पंप पर लोगों की लंबी-लंबी कतार लग गई। जिससे एक बार फिर आम लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लेकिन राजस्थान में सहकार मार्ग, जगतपुरा, अजमेर रोड, विद्याधर नगर और झोटवाड़ा में तेल कंपनियों की ओर से संचालित पेट्रोल पंप पहले से ही खुले रहने पर वहां वाहनों की लंबी कतार लग गईं। यहां इतनी लंबी लाइन थी कि दोपहर 3 बजे तक कतार लगी रहीं। घाटगेट पेट्रोल पंप पर एक किलोमीटर तक वाहनों की लाइन लग गई। हालात इतने बिगड़ गए कि देखते ही देखते पंप कर्मियों को पुलिस की मद्द लेनी पड़ गई।

ट्रोल पंपों पर लगी वाहनों की लंबी कतार

बता दें कि शाम 4 बजे के बाद हड़ताल स्थगित होने की सूचना मिलने के बाद पंपों पर पेट्रोल-डीजल की बिक्री शुरू हुई। अजमेरी गेट, टोंक रोड, विद्याधर नगर समेत सभी इलाकों के पेट्रोल पंपों पर वाहनों की लंबी कतार देखी गईं। पेट्रोल पंपों पर चारपहिया और दोपहिया वाहनों की लाइन देख पंप कर्मियों के हाथ पैर फूल गए। अधिकांश पेट्रोल पंपों पर दो से ढाई घंटे तक अव्यवस्था का माहौल रहा।

वाहन चालकों की नाराजगी को देखते खोले पेट्रोल पंप

सुबह दस बजे सोशल मीडिया पर सूचना वायरल हुई कि हड़ताल को लेकर राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के दो फाड़ हो गए हैं। बाद में पता चला कि कई पंप संचालकों ने वाहन चालकों की नाराजगी को देखते हुए कुछ देर के लिए पेट्रोल पंप खोल दिए थे। एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह भाटी ने कहा “हम सभी एक हैं और लोगों की नाराजगी को देखते हुए कुछ पेट्रोल पंप खोले गए थे।”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular