Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान में पेट्रोल-डीजल संकट, निजी कंपनियों के सैकड़ों पंप सूखे, सरकारी कंपनियां...

राजस्थान में पेट्रोल-डीजल संकट, निजी कंपनियों के सैकड़ों पंप सूखे, सरकारी कंपनियां भी इसी राह पर

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Petrol Diesel Crisis in Rajasthan: राजस्थान में लोगों को अब पेट्रोल-डीजल संकट का सामना करना पड़ सकता है। जानकारी के अनुसार एचपीसीएल और बीपीसीएल द्वारा पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति रोके जाने के बाद अब प्रदेश में पेट्रोल-डीजल संकट पैदा हो सकता है।

वहीं इसका असर प्रदेश में सोमवार को भी देखने को मिला। इस संकट से प्रदेश के सैंकडों पेट्रोल पंप ड्राई होने की कगार पर हैं। ऐसे में आज प्रदेश के लोगों को पेट्रोल-डीजल की कमी का सामना करना पड़ सकता है। यही नहीं इसके चलते रिलायंस और एस्सार कंपनियों ने तो अपने पंप पर कई दिन पहले की बिक्री बंद कर दी है।

पेट्रोल-डीजल नहीं होने से बंद पड़े पंप

वहीं राजधानी जयपुर में तो यह हालात हैं कि एडवांस भुगतान के बावजूद भी तीन दिन में आपूर्ति नहीं हो रही है। जिससे करीब 10 जिलों में सैंकडों पंप ड्राई हो चुके हैं। वहीं रिलायंस व एस्सार निजी कपंनियों के तो कई दिन पहले से पंप बंद पड़े हैं। इन पंपों पर बिक्री पूरी तरह बंद हैं। इन पंपों के बंद होने का असर पर सरकारी कंपनियों के पंपों पर भी पड़ता नजर आ रहा है। माना जा रहा है कि कुछ दिनों में ऐसे हालात सरकारी कंपनियों के पंपों के भी हो सकते हैं।

पेट्रोलियम मंत्री को लिखा पत्र

वहीं राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने पेट्रोलियम मंत्री हरदीपसिंह पुरी को भी पत्र लिखा है। इस पत्र में लिखा है कि एचपीसीएल के तेल नहीं देने से 13 जून को कंपनी के अधिकांश पेट्रोल पंप ड्राई होने की कगार पर आ गए हैं। वहीं राजधानी जयपुर में तो एचपीसीएल के ही पंप सर्वाधिक हैं। हालांकि अब तक इसका कोई हल नहीं निकल सका है।

ये भी पढ़ें : झालावाड़ में भीषण सड़क हादसे में 5 की मौत, दो घायल

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular