Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानWorld Health Day के अवसर पर चिकित्सा मंत्री ने किया जागरूकता संबंधी...

World Health Day के अवसर पर चिकित्सा मंत्री ने किया जागरूकता संबंधी पोस्टर का विमोचन

- Advertisement -

World Health Day

इंडिया न्यूज़, जयपुर:

World Health Day : चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर गुरुवार को अपने राजकीय आवास से राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड स्थानीय एसोसिएशन मालवीयनगर और अमृत ग्रुप जयपुर के तत्वाधान में एक जागरूकता पोस्टर का विमोचन किया। चिकित्सा मंत्री ने कहा कि स्काउट गाइड के वालंटियर ने हमेशा समाज को एक नई दिशा देने का कार्य किया है। स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर वे यदि आमजन को बेहतर स्वास्थ्य के लिए जागरूक करते हैं तो यह समाज के लिए एक प्रेरणीय कार्य होगा।

राज्य सरकार ने स्वास्थ्य को दी है प्राथमिकता

मीणा ने कहा कि राजस्थान सरकार ने स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। यही वजह है कि देश भर से सबसे ज्यादा चिकित्सा के क्षेत्र में सफल नवाचार राजस्थान में ही हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में 1 अप्रैल से मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी राजस्थान योजना की शुरुआत की है। इसके तहत देशवासियों को आईपीडी ओपीडी में रजिस्ट्रेशन से लेकर महंगी जांचें तक निशुल्क हो सकेंगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेशवासी बेहतर खानपान व जीवन शैली को अपनाएंगे तो निरोगी बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत बीमा राशि का दायरा 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख कर दिया है। आमजन अब इस बीमा राशि से बिना चिंता के अस्पतालों में बेहतर इलाज करवा सकते हैं।

ये रहे मौजूद

पोस्टर विमोचन के दौरान राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड स्थानीय एसोसिएशन मालवीय नगर के सचिव श्री के के शर्मा व अमृत ग्रुप जयपुर के राजन सरदार सहित स्काउट गाइड वालंटियर उपस्थित रहे।

Also Read : world Health Day 2022 : मुख्यमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री ने दी स्वास्थ्य दिवस की शुभकामनाएं

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular