Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानParineeti Chopra,Raghav Chadha:जयपुर के 230 साल पुराने किले में जल्द ले सकते...

Parineeti Chopra,Raghav Chadha:जयपुर के 230 साल पुराने किले में जल्द ले सकते हैं परिणीति और राघव सात फेरे

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Parineeti Chopra,Raghav Chadha: एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा इन दिनों अपनी शादी को लेकर लाइमलाइट में बने हुए है। परिणीति चोपड़ा और उनके मंगेतर राघव चड्ढा वेडिंग लोकेशन की खोज में राजस्थान के उदयपुर पहुंचे। कपल की कई फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं, जिनमें उन्हें जोधपुर एयरपोर्ट से बाहर निकलते देखा जा सकता है। लेकसिटी उदयपुर में लोकेशन देखने के बाद परिणीति आज जयपुर पहुंची हैं।

खबरों की मानें, तो कपल वेडिंग वेन्यू देखने के लिए उदयपुर और किशनगढ़ भी गए थे। आपको बता दें कि यहां परिणीति-राघव 230 साल पुराने एक फोर्ट को अपनी ड्रीम वेडिंग के लिए फाइनल कर सकते हैं। वे कल सुबह इस लोकेशन को देखने के लिए पहुंचे। बता दें कि दिल्ली के कपूरथला हाउस में सगाई करने वाले कपल के लिए राजस्थान हमेशा से फेवरेट डेस्टिनेशन की लिस्ट में टॉप पर रहा है। दोनों की फैमिली सगाई के बाद से ही शादी की तैयारियों में जुट गई है। सूत्रों के अनुसार शादी के फंक्शन जयपुर के साथ दिल्ली और मुंबई में भी हो सकते हैं।

कपल ने जयपुर में राजविलास होटल में किया ब्रेकफास्ट

आपको बता दें कि जयपुर एयरपोर्ट पर राजस्थान लघु उद्योग निगम (राजसिको) के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा और उनके बेटे व आम्रपाली के क्रिएटिव डायरेक्टर तरंग अरोड़ा ने राघव और परिणीति का जोरदार स्वागत किया।

जयपुर में राजविलास होटल में ब्रेकफास्ट करने के बाद वे बिशनगढ़ फोर्ट के लिए रवाना हो गए। इसके अलावा जयपुर के हैरिटेज और लग्जरी होटल्स में भी दोनों विजिट करेंगे। जानकारी के मुताबिक उदयपुर और जयपुर दोनों की पसंदीदा जगह है। दोनों ही जगह वे शादी के कुछ कार्यक्रम रख सकते हैं।

जयपुर से करीब एक घंटे की दूरी पर है बिशनगढ़ किला

बिशनगढ़ किला जयपुर से करीब एक घंटे की दूरी पर स्थित है। इसका करीब 230 साल पुराना इतिहास रहा है। इस आठ मंजिला किले के डिजाइन में कहीं भी एकरूपता नजर नहीं आती। बता दें कि राव बिशनसिंह ने अपने राज्य की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए यह मजबूत किला बनवाया था।

बाद में यह किला राव राजेंद्र सिंह के हिस्से में आया। जो अब लग्जरी होटल में बदल चुका है। आज अलीला फोर्ट के नाम से मशहूर यह किला जयपुर घराने की वास्तुकला का अनूठा उदाहरण है, जिस पर मुगल और ब्रिटिश स्थापत्य अपनी नजरें गड़ाए हुए है।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular