Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानOpening Ceremony : डॉ. बीडी कल्ला ने कहा -चिकित्सा क्षेत्र में बीकानेर...

Opening Ceremony : डॉ. बीडी कल्ला ने कहा -चिकित्सा क्षेत्र में बीकानेर में स्थापित होंगे नये आयाम

शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला ने एपेक्स हॉस्पिटल प्रबंधक से कहा कि संस्थान सेवा का भाव रखते हुए आमजन को सस्ती और अच्छा उपचार देना जारी रखेगा।

- Advertisement -

Opening Ceremony

इंडिया न्यूज़, बीकानेर।
Opening Ceremony : मुझे पूर्ण विश्वास है कि एपेक्स हॉस्पिटल (Apex Hospital) चिकित्सा क्षेत्र में बीकानेर में नये आयाम स्थापित करेगा। ये कहना है प्रदेश के शिक्षामंत्री डॉ. बीडी कल्ला (BD Kalla) का। वे प्रदेश के पहले सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल (Superspecialty Hospital) नेटवर्क एपेक्स समूह की ओर से बीकानेर के रानी बाजार में स्थापित 100 बेडे का नई हॉस्पिटल शाखा के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। (Opening Ceremony)

Also Read : Road Accident in Jodhpur : मेहरानगढ़ म्यूजियम ट्रस्ट के निदेशक करणी सिंह का सड़क हादसे में निधन

शिक्षामंत्री डॉ. बीडी कल्ला (BD Kalla) ने एपेक्स समूह (Apex Group) के मरीजों के प्रति समर्पण भाव की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोविडकाल में भी एपेक्स समूह की ओर से किया गए कार्य अविश्वसनीय था, उस आपातकाल में इनके कार्य की सरकार ने भी प्रशंसा की थी। (Opening Ceremony)

आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति में असाध्य रोगों का उपचार करने की क्षमता

शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला (BD Kalla) ने एपेक्स हॉस्पिटल (Apex Hospital) प्रबंधक से कहा कि संस्थान सेवा का भाव रखते हुए आमजन को सस्ती और अच्छा उपचार देना जारी रखेगा। उन्होंने ऐलोपैथी, आयुर्वेद तथा युनानी चिकित्सा पद्धति पर विस्तार से जानकारी दी और कहा कि हमारे पुराने ग्रंथों में आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति में असाध्य रोगों का उपचार करने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि इस पद्धति पर अनुसंधान करने की जरूरत है। इन ग्रंथों पर अनुसंधान कर हम दुनिया को बहुत कुछ दे सकते हैं। (Opening Ceremony)

बीकानेर की जनता को होगा लाभ

इस अवसर पर हॉस्पिटल के चेयरमेन डॉ. एसबी झॅवर (SB Jhawar) ने बीकानेर की जनता से वायदा करते हुए उन्हें बेहतर विकल्प देने का भरोसा दिलाया। एसबी झॅवर (SB Jhawar) ने कहा कि वे 25 साल से हॉस्पिटल चला रहे हैं, उनके अनुभव से बीकानेर की जनता को निष्चित तौर पर लाभ होगा। उन्होंने कहा कि आईसीयू (ICU), कार्डियो (Cardio), ऑन्कोलॉजी (Oncology)और न्यूरो (Neuro) समेत कुछ ऐसे क्षेत्र में उनका फोकस रहेगा, जिसमें मरीजो को अपने एक्सपर्ट इलाज के लिए बीकानेर से बाहर जाना पड़ता है। (Opening Ceremony)

Also Read : Rajasthan Weather Update 4 April 2022 : राजस्थान में तन झुलसा रही गर्म हवा, तापमान में होगी अभी बढ़ोतरी

Also Read :  Karauli Violence Case : करौली में उपद्रव मामले में 46 उपद्रवी गिरफ्तार, 21 वाहन जब्त

Also Read : Accident in Laundry Factory : हौद की सफाई करने उतरे दो लोगों की जहरीली गैस से मौत

Also Read : Chief Minister Ashok Gehlot ने कहा-सुशासन देने में ब्यूरोक्रेसी का सकारात्मक सहयोग जरूरी

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular