Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानPolitics News: कांग्रेस के दिग्गज नेता ED के निशाने पर, किरोड़ी लाल...

Politics News: कांग्रेस के दिग्गज नेता ED के निशाने पर, किरोड़ी लाल मीणा ने CM गहलोत के पुत्र वैभव के खिलाफ कराई शिकायत दर्ज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),JAIPUR: राजस्थान में विधानसभा चुनाव में केवल छः महीने का समय बचा हैं। इस दौरान राज्य में कई मुद्दों को लेकर सियासी दलों में हलचल मची हुई हैं। इन चुनाव को लेकर विपक्ष राज्य सरकार पर लगातार नजर बनाए हुए। आपको याद दिला दे की पिछले दिनों राजस्थान में पेपर लीक मामला चर्चा का विषय बना था। जिसमें शामिल आरोपियों को राजस्थान पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था और कई आरोपियों की संपत्ति कुर्क कर ली गई थी। लेकिन इस मामले का मुख्य आरोपी कौन हैं इस बात का राजस्थान पुलिस अभी तक सही से पता नहीं लगा पाई हैं। जिसके चलते यही मुद्दा एक बार फिर सरगर्मियों में छाया हुआ हैं। जी हां….इस मुद्दे में अब एक और नाम जुड़ गया है। बता दें कि राजस्थान में शिक्षक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के निशाने पर प्रदेश कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता हैं। इन नेताओं की सिफारिश पर पेपर लीक करने में मुख्य भूमिका निभाने वाले बाबूलाल कटारा को राज्य लोक सेवा आयोग का सदस्य बनाया गया था।

दोनों नेताओं के रिश्तेदारों के नाम

तो वहीं दूसरी ओर दोनों नेताओं के रिश्तेदारों के नाम पेपर लीक मामले में सामने आए हैं। सूत्रों के अनुसार इन दोनों नेताओं के बारे में ईडी के अधिकारी जानकारी जुटा रहे हैं। ईडी अगले एक-दो दिन में आयोग के अध्यक्ष संजय श्रोत्रिय और अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाने की तैयारी कर रही है।

ED ने 23 लोगों को नोटिस भेजा

सूत्रों के अनुसार ईडी ने इस मामले में कुल 23 लोगों को नोटिस भेजा है। पर्चा लीक मामले में राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए गए आयोग के बर्खास्त सदस्य बाबूलाल कटारा के खिलाफ ईडी को कई अहम और खास दस्तावेज मिले हैं। कटारा से भी उनके सदस्य बनने की योग्यता को लेकर सवाल पूछे जाने हैं।

पहले हुए एग्जाम में भी कटारा का हाथ

आपको बता दें कि ईडी ने ये आशंका जताई है कि सीनियर टीचर भर्ती के पेपर लीक से पहले हुए एग्जाम में भी कटारा का ही हाथ रहा होगा। उसकी गिरफ्तार एसओजी ने की। हालांकि कटारा से पहले के पेपर लीक प्रकरणों के बारे में भी किसी एजेंसी ने अब तक पूछताछ नहीं की। ईडी की जांच में सामने आया है कि पेपर लीक मामले में आरोपित सुरेश ढाका कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और आधा दर्जन भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के संपर्क में था।

CM गहलोत के पुत्र के खिलाफ शिकायत दर्ज

इस बीच भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने शुक्रवार यानी 9 जून को जयपुर स्थित ईडी के कार्यालय में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular