Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानNIA Raids: राजस्थान के 13 इलाकों में NIA की छोपमारी, खालिस्तानी आतंकियों...

NIA Raids: राजस्थान के 13 इलाकों में NIA की छोपमारी, खालिस्तानी आतंकियों से जुड़े है सबूत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), NIA Raids: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गैंगस्टर टेरर नेटवर्क पर शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने राजस्थान में बड़ी कार्रवाई जारी है। एजेंसी की ओर से केवल राजस्थान में ही नही बल्कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली-एनसीआर समेत छह राज्यों में एक साथ छापेमारी की गई है। न्यूज एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार कुल 51 जगहों पर रेड डाली गई है। एजेंसी को पंजाब, हरियाणा जैसे राज्यों में छुपे गैंगस्टर्स के लिंक खालिस्तानी आतंकियों से जुड़े होने के सबूत मिले हैं। इन गैंगस्टर्स को खालिस्तानी आतंकी हथियार सप्लाई कर रहे हैं। बता दें कि सुबह से जारी इस रेड में पंजाब से NIA ने फिरोजपुर से एक शख्स को हिरासत में लिया है। गैंगस्टर अर्श डाला के साथ लिंक होने का शक है।

प्रदेश के 13 इलाकों में NIA की छोपमारी

अगर राजस्थान के जिलों की बात करें तो, श्रीगंगानगर, सूरतगढ़ और राजियासर समेत प्रदेश के 13 इलाकों में NIA की टीम ने एक साथ छोपमारी की है। बता दें कि सीएम अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में भी NIA ने रेड मारी है। शुरुआती जानकारी के अनुसार, जिन ठिकानों पर NIA की टीम पहुंची है, उसमें एक छात्र नेता का घर भी शामिल है। उस पर संगठित अपराध से कनेक्शन होने का शक की आशंका जताई है।

6 राज्यों की 51 जगहों पर NIA ने छापे मारी

आपको बता दें कि इस मामले में 6 राज्यों की 51 जगहों पर NIA ने छापा मारा है। इस मामले में सबसे ज्यादा पंजाब की 30 जगहों पर NIA की टीमें मौजूद हैं। इसके अलावा राजस्थान में 13, हरियाणा में 4, उत्तराखंड में 2, दिल्ली-NCR और यूपी में 1-1 जगह छापेमारी की जा रही है। इसके अलावा हनुमानगढ़ जिलों के 3 गांवों में भी NIA की छापेमारी चल रही है। अभी इस मामले की जानकारी देने से पुलिस कतरा रही है। लेकिन एसपी सुधीर चौधरी ने इस मामले में पूरी जानकारी होने से इंकार किया है। इसके अलावा दूसरी तरफ जोधपुर ग्रामीण के पीपाड़ थाना क्षेत्र में छापेमारी के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए युवक NIA की टीम ने हिरासत में ले लिया है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular