Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानNagaur District: किसानों को अब नही होगी रासायनिक उर्वरकों की कमी, नगरपालिका...

Nagaur District: किसानों को अब नही होगी रासायनिक उर्वरकों की कमी, नगरपालिका अध्यक्ष मिर्धा से की शिकायत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Nagaur District: राजस्थान के नागौर जिले में कुचेरा से किसानों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। जी हां कुचेरा क्षेत्र के किसानों को अब रासायनिक उर्वरकों की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा। क्षेत्र के किसानों की ओर से रासायनिक उर्वरकों की कमी की शिकायत पर कुचेरा नगरपालिका अध्यक्ष तेजपाल मिर्धा ने इफको के कुचेरा किसान सेवा केन्द्र पहुंचकर अधिकारियों व कार्मिकों से चर्चा कर समस्या के समाधान की मांग की है।

रासायनिक उर्वरक नहीं मिलने किसानों ने की शिकायत

कुचेरा की नगरपालिका अध्यक्ष मिर्धा से क्षेत्र के संखवास, ग्वालू, खजवाना, जनाणा, पालड़ी जोधा, कुचेरा, गाजू, बु नरावता, रुण, छीलरा, ढाढरिया, निम्बड़ी चांदवता, ओलादन, देशवाल, गागुड़ा सहित क्षेत्र के किसान पहुंचे और नगरपालिका अध्यक्ष तेजपाल मिर्धा से मिलकर इफको किसान सेवा केन्द्र कुचेरा पर डी ए पी व अन्य रासायनिक उर्वरक नहीं मिलने की शिकायत की।

अन्य फसलों की बुवाई प्रभावित होने की आशंका

यहां किसानों ने बताया “रासायनिक उर्वरक नहीं मिलने से पान मेथी व अन्य फसलों की बुवाई प्रभावित होने की आशंका जताते हुए शीघ्र उर्वरक मंगवाने की मांग रखी।” नगरपालिका अध्यक्ष तेजपाल मिर्धा ने इफको किसान सेवा केन्द्र कुचेरा के कार्मिकों के साथ बैठक कर व उच्चधिकारीयों से दूरभाष पर चर्चा कर शीघ्र रासायनिक उर्वरक डी ए पी मंगवाने, डी ए पी के 10 कट्टो के साथ 3 की बजाय केवल 1 नेनो यूरिया देने पर सहमति की गई।

ये भी पढ़े:-Bikaner District: राज्यपाल कलराज मिश्र का आज एक दिवसीय बीकानेर दौरा, छात्रावास और किसानों के लिए उठाए बड़े कदम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular