Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानIPL 2023 के एलिमिनेटर में आज मुंबई और लखनऊ का मैच, जानिए...

IPL 2023 के एलिमिनेटर में आज मुंबई और लखनऊ का मैच, जानिए कैसी होंगी पिच रिपोर्ट

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )IPL 2023,LSG vs MI Pitch Update: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण में आज एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाना है। ये मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपक) में लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। बता दें, बीते मंगलवार यानी कल आपने IPL 2023 के पहले क्वालिफायर का रोमांच देखा। आज इस सीजन के एलिमिनेटर का मजा लेने के लिए तैयार रहिए। बता दें, मुंबई और लखनऊ का मैच भी चेन्नई के उसी मैदान पर होगा, जिस पर चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच पहला क्वालिफायर खेला गया। वहीं आज का मुकाबला भी एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

प्लेऑफ में दोनों टीमें पहली बार आमने -सामने होगी

बता दें, आईपीएल के प्लेऑफ में दोनों टीमें पहली बार आमने -सामने होने वाली हैं। मुंबई और लखनऊ की ओवरऑल चौथी भिड़ंत होगी। मालूम हो , इससे पहले खेले तीनों ही मुंकाबले लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीते हैं। यानि, मुंबई का इतिहास एलएसजी के खिलाफ बिल्कुल भी अच्छा नहीं है और उस हिसाब से खुद को एलिमिनेशन से बचाना उसके लिए बड़ी चुनौती होगी।

जानिए कैसी होंगी पिच रिपोर्ट

बता दें कि चेन्नई के इस स्टेडियम में खेले गए मुकाबलों की बात करे तो एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार मानी जाती है। हालांकि, आंकड़ों के लिहाज से देखा जाए तो इस मैदान पर दूसरी पारी में रन चेज करना आसान होता है। इसलिए चेपॉक के मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करती हैं। मालूम हो, इस सीजन खेले गए यहां 7 में से 4 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों का हार का सामना करना पड़ा है। सीधे तौर पर बात करे तो जिस टीम के स्पिनर्स चल गए वो टीम मैदान मार जाती है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular