Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानMiG-21 Jet Crash: मकान की छत पर गिरा मिग-21, मृतकों के परिजनों...

MiG-21 Jet Crash: मकान की छत पर गिरा मिग-21, मृतकों के परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने से किया इनकार, धरने पर बैठें परिजन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), MiG-21 Jet Crash: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के बहलोलनगर में मिग 21 फाइटर जेट विमान क्रैश हादसे में तीन महिलाओं की मौत के मामले ने अब तूल पकड़ लिया। परिजन अपनी मांगो को लेकर अड़े हुए है। कई दौर की वार्ता विफल होने के बाद जिला कलेक्टर रुक्मिणी रियार और एसपी सुधीर चौधरी भी पिलीबंगा अस्पताल पहुंचे और परिजनों से वार्ता शुरू की लेकिन परिजनों की प्रशासन के साथ समझौता वार्ता विफल हो गयी।

इस कारण मृतक महिलाओं का पोस्टमार्टम देर रात्रि तक नहीं हो सका है। दरअसल परिजन प्रत्येक परिवार को 50-50 लाख मुआवजा एवं परिवार सदस्यों को सरकारी नौकरी की मांग कर रहे हैं।

मृतकों के आश्रितों को 5 -5 लाख रुपए की सहायता

जिला कलेक्टर रुक्मणी रियार ने कहा कि सरकारी नौकरी का प्रावधान नहीं है। राज्य सरकार की और से मृतकों के आश्रितों को 5 -5 लाख रुपए की सहायता एवं भारत सरकार वायु सेना की ओर से मृतकों के आश्रितों को 1-1 लाख रुपए की तुरंत सहायता दी जाएगी। साथ ही जिन घायलों का इलाज जारी हैं, उनको भी नियमानुसार सहायता दी जाएगी।

मृतकों के परिजनों समेंत ग्रामीण धरने पर बैठे हुए हैं

जिला कलेक्टर रूक्मणी रियार, ज़िला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी वार्ता विफल होने के बाद हनुमानगढ़ रवाना हो गए। इधर अस्पताल परिसर में मृतकों के परिजनों समेंत ग्रामीण धरने पर बैठे हुए हैं। पुलिस प्रशासन मौके पर मौजूद हैं। पीलीबंगा उपखंड अधिकारी संजना जोशी, हनुमानगढ़ एसडीएम अवि गर्ग, एडीशनल एसपी जस्साराम बोस, सहित पीलीबंगा, रावतसर, गोलूवाला, हनुमानगढ़ सदर थाना अधिकारी पुलिस टीमें मौके पर मौजूद रहें।

ALSO READ: आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला में नेहरू युवा केंद्र का आयोजन, प्रतियोगिता में युवा दिखाएंगे अपना हुनर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular