Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, प्रदेश में आज...

राजस्थान में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, प्रदेश में आज हल्की बारिश की संभावना

- Advertisement -

Rajasthan Weather Today: मौसम के लिहाज से आज मंगलवार का दिन प्रदेश के तीन संभागों के लोगों के लिए सुकून भरा होगा। वहीं भीषण गर्मी से उन्हें बड़ी राहत मिलेगी, चिल चिलाती धूप का सामना नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि राज्य मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में आज और कल मौसम में बड़ा बदलाव रहेगा। मौसम विभाग ने बारिश के लिहाज से पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में मंगलवार और बुधवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया हैं।

प्रदेश में आज हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना हैं। खासकर आज मंगलवार को जयपुर, बीकानेर,जोधपुर संभाग में कहीं कहीं हल्की बारिश होने की संभावना हैं। बता दें कि झुंझुनूं,सीकर,बाड़मेर,बीकानेर, चूरू,हनुमानगढ़, जैसलमेर,जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर जिलों में आज मंगलवार को येलो अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान में जारी किया येलो अलर्ट

40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने के आसार जताए जा रहे हैं। उक्त जिलों में बादल छाए रहेंगे, बादलों की गर्जना के साथ बिजली चमकने और उनके गिरने की संभावना है। येलो अलर्ट वाले सभी जिलों में 15.6 एमएम से लेकर 64.4 एमएम तक बारिश भी हो सकती है। वहीं इसके बाद बुधवार को जयपुर,भरतपुर, अजमेर, बीकानेर संभाग में हल्की बारिश की सम्भावना हैं।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular