Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानMercury Reached Minus 4 Degrees in Mount Abu आज भी गिरा माउंट...

Mercury Reached Minus 4 Degrees in Mount Abu आज भी गिरा माउंट आबू का तापमान माइनस 4 हुआ दर्ज

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, माउंट आबू:

Mercury Reached Minus 4 Degrees in Mount Abu : राजस्थान का कश्मीर कहे जाने वाले माउंट आबू शहर का तापमान जमाव बिंदु से 4 डिग्री नीचे दर्ज किया गय है। गाड़ियों पर बर्फ मैदानों में बर्फ चारों और बर्फ ही बर्फ से माउंट आबू सफेद चादर में लिपटा हुआ नजर आया। माउंट आबू में लगातार पिछले 4 दिनों से तापमान जमाव बिंदु के नीचे हैं 2 दिनों तक तापमान जहां जमाव बिंदु से 3 डिग्री 3 पॉइंट 5 डिग्री नीचे रहा था। वहीं आज तापमान में फिर 1 डिग्री की गिरावट आई।

आज का तापमान शहर का जमाव बिंदु से 4 डिग्री नीचे रहा। लगातार तापमान के गिरते हुए यहां के लोगों के जनजीवन पर फर्क पड़ा है और शाम 4:00 बजे के बाद से ही अलाव का सहारा ही उनका सहारा है। लेकिन माउंट आबू में पर्यटक यहां पर जमी बर्फ का मजा लेने आते हैं माउंट आबू में आज गाड़ियों पर बर्फ मैदानों में बर्फ उद्यानों में बर्फ देखी गई।

इस सीजन की सबसे सर्द रात रही मंगलावर रात (Mercury Reached Minus 4 Degrees in Mount Abu)

माउंट आबू में लगातार पिछले 4 दिनों से तापमान जमाव बिंदु के नीचे हैं 2 दिनों तक तापमान जहां जमाव बिंदु से 3 डिग्री 3 पॉइंट 5 डिग्री नीचे रहा था। वहीं बुधवार को यहां का न्यूनतम तापमान 1 डिग्री की गिरावट के साथ माइनस 4 डिग्री पहुंच गया है। मंगलवार की रात सीजन की सबसे सर्द रात रही। शहर में सुबह जगह-जगह बर्फ जमने के साथ ही घना कोहरा छाया नजर आया।

Also Read : Medical and Health Minister Parsadi Lal Meena को सीएसआर के तहत सौंपे 700 नेबुलाइजरConnect With Us : Twitter Facebook

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular