Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानप्रदेश में मेगा ट्रेड फेयर बना लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र

प्रदेश में मेगा ट्रेड फेयर बना लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र

- Advertisement -

भरतपुर: (Rajasthan Mega Trade Fair) हीरादास स्थित नुमाइश मैदान में राजस्थान मेगा ट्रेड फेयर लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। मनोरंजन के साथ घरेलू सामान की खरीदारी करने के लिए लोगों की भीड़ लग रही है।

 

मेगा ट्रेड फेयर मेले में कई आकर्षक स्टॉल भी आकर्षण के केंद्र बने हुए हैं। मेले में नए-नए व्यंजन चखने के लिए कई फास्ट फूड की दुकानों के साथ नमकीन आचार का स्वाद भी चखने को मिल रहा है। मेले में झूलों की भरमार है।

ट्रेड फेयर 23 जनवरी से शुरू होकर 12 फरवरी तक आयोजित किया गया

मेगा ट्रेड फेयर मेले में एक से बढ़कर एक झूले लगाए गए हैं। बच्चे ही नहीं महिलाएं और बूढ़े भी झूलों पर चढ़ कर अपनी मौज मस्ती करने में मशगुल हो गए हैं। ये ट्रेड फेयर 23 जनवरी से शुरू होकर 12 फरवरी तक आयोजित किया गया है। व्यापारी बशीर सिंह ने बताया कि राजस्थान ट्रेड फेयर में हर प्रकार की स्टॉलें लगी हैं।

इसमें लेडीज आइटम, बैंगल्स, कॉस्मेटिक आइटम, क्रॉकरी, गिफ्ट आइटम, टेडी बीयर, की रिंग, फूड आइटम्स, प्लास्टिक आइटम्स, रेडिमेड शर्ट, पैंट्स , वाटर प्यूरीफायर, अचार, कंसलटेंसी, चश्मे, पर्स, बैल्ट, गलीचे, बैडशीट ऐसे ही कई तरह के स्टॉल शामिल हैं। लोगों का गनशूटिंग और बनारसी पान के स्टॉल पर रुझान देखने को मिल रहा है।

दुकानों पर खरीददारी के लिए दूर-दराज से लोग पहुंच रहे

मेला व्यापारी विकास जैन ने बताया कि मेले का समय सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक है। शाम ढलते ही मेले में रौनक बढ़ने लगती है। मेला रात्रि को अपनी रोनक में पूरी तरह शबाब पर होता है। मेले में लगने वाली दुकानों पर खरीददारी के लिए दूर-दराज के क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।

वहीं यह व्यापारी प्रतिवर्ष राजस्थान मेगा ट्रेड फेयर का आयोजन करते हैं। उनका कहना है कि जितना प्यार हमें भरतपुर वासियों से मिलता है उतना और कहीं नहीं मिलता। यही वजह है कि हम लोग भरतपुर में मेला लगाने को लेकर बहुत उत्साहित रहते हैं।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular