Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानMeeting Organized regarding 810th Urs of Khwaja Sahib धार्मिक आयोजनों में गाइडलाइन...

Meeting Organized regarding 810th Urs of Khwaja Sahib धार्मिक आयोजनों में गाइडलाइन की होगी पालना

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, अजमेर:

Meeting Organized regarding 810th Urs of Khwaja Sahib : जिला मजिस्ट्रेट प्रकाश राजपुरोहित की अध्यक्षता में ख्वाजा साहब के 810 वें उर्स के सम्बन्ध में बैठक का आयोजन कलक्ट्रेट सभागार में बुधवार को हुआ। जिला मजिस्ट्रेट प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार के द्वारा गाइड लाईन जारी की गई है। इसके अनुसार किसी भी प्रकार के धार्मिक एवं अन्य समारोहों एवं मेलों के आयोजन में नगर निगम सीमा में अधिकतम 50 व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति है।

प्रदेश के समस्त धार्मिक स्थल प्रात: 5 बजे से रात्रि 8 बजे तक खोले जा सकते है। इस दौरान फूल-माला, प्रसाद, चादर व अन्य पूजा सामग्री ले जाने पर प्रतिबंध है। धार्मिक स्थलों पर सामाजिक दूरी एवं कोविड उपयुक्त व्यवहार की पालना सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए गए है। डबल डोज वेक्सीनेशन, फेस मास्क, स्क्रीनिंग एवं सैनेटाईजेशन का भी प्रावधान है।

राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की हो पालना (Meeting Organized regarding 810th Urs of Khwaja Sahib)

उन्होंने कहा कि दरगाह तथा उर्स से जुड़े हुए व्यक्तियों, संस्थाओं एवं खादियों के माध्यम से यह अपील की जा रही है कि राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाईन की पालना करे। इसके अनुसार रविवार रात्रि 11 बजे से सोमवार प्रात: 5 बजे तक जन अनुशासन कर्फ्यू लगाया गया है। इस कारण दरगाह एवं बाजार बंद रहेंगे। दरगाह में जायरीन को आने से बचना चाहिए। इस दौरान भीड़ से बचने की आवश्यकता है। राज्य सरकार द्वारा नई गाइड लाईन भी जारी हो सकती है। इससे वर्तमान पाबंदियों में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। व्यक्तियों को अपनी धार्मिक ईबादत घर पर ही करने को प्राथमिकता देनी चाहिए।

Superintendent of Police Vikas Sharma ने कहा कि पाकिस्तान से जायरीन आने का प्रस्ताव है। राज्य सरकार द्वारा धार्मिक आयोजनों में अधिकतम 50 व्यक्तियों की सीमा निश्चित है। इसकी पालना के अनुसार ही निर्णय लेने के सम्बन्ध में उच्च स्तर पर अवगत कराया जाएगा। बैठक में विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों एवं दरगाह से जुड़े व्यक्तियों के दिए गए सुझावों से राज्य सरकार को अवगत कराया जाएगा। सरकार द्वारा नई गाइड लाईन जारी करने पर एक बैठक का आयोजन किया जाएगा।

ये सभी लोग रहे मौजूद (Meeting Organized regarding 810th Urs of Khwaja Sahib)

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर कैलाश चंद्र शर्मा एवं मुरारी लाल वर्मा, पंजीयन विभाग के भगवत सिंह, सीआईडी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह, दरगाह कमेटी के सहायक नाजिम डॉ. मोहम्मद आदिल, दरगाह दीवान के प्रतिनिधि सेय्यद नसीरूद्दीन चिश्ती, अंजुमन के सेय्यद मोइन हुसैन एवं सेय्यद वाहीद हुसैन अंगारा, अंजुमन यादगार के जाहिदुल हक चिश्ती, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मोहम्मद जलाल उद्दीन सहित अन्य विभागों के अधिकारी एवं विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Meeting Organized regarding 810th Urs of Khwaja Sahib

Also Read : Theft in Mobile Shop in Jaisalmer चोरों ने मोबाइल की दुकान से लाखों का सामान किया चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular