Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानMeeting Held in Makrana Regarding Corona Guidelines मकराना उपखंड कार्यालय में कोरोना...

Meeting Held in Makrana Regarding Corona Guidelines मकराना उपखंड कार्यालय में कोरोना गाइडलाइन को लेकर बैठक आयोजित

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नागौर:

Meeting Held in Makrana Regarding Corona Guidelines : कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर के तहत सरकार द्वारा नई गाइड लाइन जारी की गई हैं। जिसकी पालना को लेकर उपखंड अधिकारी मकराना जेपी बैरवा की अध्यक्षता में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों, जनप्रतिनिधियो, समाजसेवी संस्थाओ तथा धर्मगुरुओ सहित व्यापरियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में एसडीएम बैरवा ने बताया कि कोरोना का नया वेरियंट ओमिक्रोम पहले से ज्यादा प्रभावी होने के साथ अधिक तेजी से फैलता है।

जिसको लेकर विशेषज्ञों द्वारा तीसरी लहर की संभावना जताई गई है। उन्होंने बताया कि कोरोना से घबराए नहीं, इससे बचाव के लिए सतर्कता जरूरी हैं। एसडीएम बैरवा ने बताया कि नई गाइड लाइन के तहत सभी प्रकार के आयोजनों की स्वीकृति लेनी अनिवार्य हैं। सभी धर्मिक स्थलों में प्रवेश के लिए वैक्सीन सर्टिफिकेट अनिवार्य होगा। वहीं क्षमता से 50 प्रतिशत की जमा हो सकेंगे। जिसके लिए सभी धर्मगुरु अपने स्तर पर व्याप्त प्रचार प्रसार करें।

वहीं शादी समारोह में मास्क लगाना, विवाह स्थल को सेनेटाइज करने, प्रति व्यक्ति में 5 फीट की दूरी रखने एवं 100 जनों के शामिल होने की स्वीकृति होगी। इसके अलावा एवं अंतिम संस्कार में 20 लोग शामिल हो सकेंगे। एसडीएम ने बैठक में उपस्थित संस्था पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवी व व्यापारियों को आमजन को कोरोना के प्रति अधिक से अधिक जागरूक करने व धार्मिक स्थलों पर लगे लाऊड स्पीकर में ऐलान करते रहने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी को गाइड लाइन को अपनी जिम्मेदारी समझकर पालने करने व जागरूक करने की बात कही। (Meeting Held in Makrana Regarding Corona Guidelines)

व्यापारी व दुकानदार बिना मास्क वालों को न दें सामान (Meeting Held in Makrana Regarding Corona Guidelines)

तहसीलदार दिनेश कुमार शर्मा ने कहा कि सभी व्यापरी अपनी दुकानों व प्रतिष्ठानों पर अपना व अपने स्टाफ का वैक्सीन सर्टिफिकेट चस्पा करें व बीना मास्क के आने वालों को सामान नहीं दे तथा ग्राहकों को वैक्सीन के लगाने के लिए प्रेरित करें। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेंद्र चौधरी ने कहा कि अभी भी कई लोगों ने पहली डोज नहीं लगाई हैं। उन्होंने बताया कि 31 जनवरी तक 100 प्रतिशत वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया हैं।

डॉ. चौधरी ने बताया कि 10 जनवरी से बूस्टर डोज लगानी शुरू कर दी जाएगी। पुलिस उपाधीक्षक रविराज सिंह ने कहा कि लोग पुलिस को देखकर मास्क लागते हैं या भाग जाते हैं। यह स्वयं के साथ धोखा हैं। थानाधिकारी रोशनलाल सामरियां ने कहा कि लापरवाही करने से सभी को उसके दुष्परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। वायरस की रोकथाम के लिए आमजन भी पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। बैठक में उपस्थित सभी ने गाइड लाइन की पालना व पूर्ण सहयोग करने हेतु आश्वत किया। (Meeting Held in Makrana Regarding Corona Guidelines)

ये सभी रहे मौजूद (Meeting Held in Makrana Regarding Corona Guidelines)

इस दौरान नगर परिषद मकराना के उपसभापति अब्दुल सलाम भाटी, आयुक्त जोधाराम विश्नोई, नायब तहसीलदार गजेंद्र सिंह, अंजुमन सदर हाजी नवाब अली रान्दर, सचिव हारून राशिद चौधरी, पूर्व मंत्री अब्दुल अजीज गैसावत, आचार्य पंडित विमल पारीक शास्त्री, पंचायत समिति सदस्य प्रेमप्रकाश मुरावतिया, सदर बाजार व्यापार मंडल अध्यक्ष भोम सिंह चौहान, मकराना व्यापार संघ के उपाध्यक्ष पवन शर्मा सहित विभागीय अधिकारी व अन्य मौजूद थे।

Meeting Held in Makrana Regarding Corona Guidelines

Also Read : Police Head Constable Beat Thief With Belt बीच सड़क पर पुलिस हेड कांस्टेबल ने चोर को बेल्ट से की पिटाई

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular