Sunday, July 7, 2024
HomeNationalराजस्थान में आज 2222 जोड़ों की शादी, सीएम गहलोत समेत कई नेता...

राजस्थान में आज 2222 जोड़ों की शादी, सीएम गहलोत समेत कई नेता हुए शामिल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Jaipur: राजस्थान के बारां में बड़ा कीर्तिमान स्थापित हुआ है। बता दें कि खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया की अगुवाई में यहां वर्ल्ड रिकॉर्ड वाली शादी (सामूहिक विवाह) के हजारों लोग गवाह बने हैं। बारां के सर्वधर्म निशुल्क सामूहिक विवाह सम्मेलन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पहुंचे हैं। एक साथ 2222 वर-वधु यहां हमसफर बने हैं। इनमें से 2111 हिंदू जोड़ों ने फेरे लिए हैं और वहीं 111 जोड़ों ने मुस्लिम निकाह पढ़ा है।

सीएम गहलोत समेत कई नेता हुए शामिल

बता दें कि बारां में 2222 वर वधु के सर्व धर्म निशुल्क सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन कैबिनेट मंत्री प्रमोद जैन भाया की ओर से श्री महावीर गौशाला कल्याण संस्थान के माध्यम से करवाया जा रहा है। वहीं चुनावी साल में बड़े स्तर पर हो रहे इस सामूहिक विवाह समारोह में नवविवाहित वर-वधू को सीएम समेत तमाम कांग्रेस नेता आशीर्वाद देंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की 26 मई की बैठक स्थगित कर दी गई है। लेकिन इन नेताओं का अलग से दिल्ली जाने का कार्यक्रम बन सकता है।

बारां में 2222 जोड़ों का विवाह

इस समारोह के जरिए साधने की कोशिश में जुटे हैं। श्री महावीर गौशाला कल्याण संस्थान बारां की ओर से ये शादियां करवाई गई। सभी धर्म और जाति के 2222 जोड़े युवक-युवतियों का एक ही पांडाल में बड़े स्तर पर यह निःशुल्क विवाह। जिसमें अलग-अलग धर्मों के रीति-रिवाजों से शादियां होती नजर आएंगी। किसी भी जोड़े या उनके परिजनों से किसी तरह का शुल्क नहीं लिया गया है। बल्कि श्री महावीर गौशाला कल्याण संस्थान की ओर से नव दंपत्तियों को शादी के गिफ्ट और नेग दिए। ताकि नवविवाहित जोड़े अच्छे से अपनी गृहस्थी की गुज़र बसर कर सकें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular