नए जिलों को लेकर मचे बवाल से कई हाईवे जाम, देखें ताजा तस्वीरें

चूरू: (Uproar over new districts) राजस्थान में नए जिलों को लेकर मचा बवाल और तेज होता जा रहा है। चूरू जिले के सुजानगढ़ उपखंड को जिला बनाने की मांग को लेकर बुधवार को पांचवें दिन भी हाईवे जाम रहा। सुजानगढ़ को जिला बनाने की मांग कर रहे लोग वहां से हटने को तैयार नहीं है। कुछ ऐसे ही हालात श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ समेत उन अन्य स्थानों के हैं जिनको जिला बनाने की मांग उठ रही है। सूरतगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर भी आंदोलनकारी अड़े हुए हैं। सूरतगढ़ में भी आक्रोशित लोगों ने हाईवे जाम कर दिया है। तस्वीरों में ताजा हालात देखें जा सकते है।

एनएच 58 पर पांचवें दिन भी धरना जारी

राजस्थान में यूं तो कई जगह जिलों की मांग को लेकर लोग सड़कों पर ऊतर आए हैं। लेकिन सबसे ज्यादा गदर चूरू के सुजानगढ़ और श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ मचा हुआ है। बता दें कि चूरू जिले के सुजानगढ़ उपखंड को अलग जिला सुजला बनाने की मांग अब जन आंदोलन बन चुकी है। यहां एनएच 58 पर पांचवें दिन भी धरना जारी है। एनएच 58 के बोबासर पुलिया और भीमसर प्याऊ पर जाम लगातार जारी है। इसके अलावा किशनगढ़-हनुमानगढ़ मेगा हाइवे भी जाम किया हुआ है।

कई जगह पर बाजार के साथ-साथ मेडिकल भी बंद किए गए हैं

आपको बता दें कि सुजानगढ़ इलाके में लगातार जाम की वजह से यहां कई बड़े वाहन फंसे हुए हैं। लोग डीजे लेकर धरना स्थलों पर पहुंच रहे हैं। सुजानगढ़ के ना केवल बाजार बंद है बल्कि यहां मेडिकल और ऑटो भी बंद पड़े हैं। सालासर, बीदासर, छापर सांडवा, कातर के जैसे कई जगह पर बाजार के साथ-साथ मेडिकल भी बंद किए गए हैं। यहां भी लोगों की ओर से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। मंगलवार को धरने प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे लोगों को पुलिस ने लाठियां भांजकर खदेड़ा।

नागौर जिले के लाडनूं को सुजानगढ़ में मिलाकर नया जिला बनाने की मांग

सुजानगढ़ के गांधी चौक सहित अन्य चौक चौराहों पर लोगों की ओर से प्रदर्शन कर सुजला जिला बनाने की मांग को लेकर समर्थन किया जा रहा है। नागौर जिले के लाडनूं को सुजानगढ़ में मिलाकर नया जिला बनाने की मांग की जा रही है। ‘जिला नहीं तो वोट नहीं’ के नारे लगाकर यहां स्थानीय विधायक और सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ आक्रोश जताया जा रहा है।

इस संबंध में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सहित कई मंत्रियों से वार्ता की है

जन आंदोलन को देखते हुए कांग्रेस और बीजेपी के नेता भी धरना स्थल पर पहुंच रहे हैं। रतनगढ़ के जनप्रतिनिधियों ने भी सुजानगढ़ को सुजला जिला बनाए जाने का समर्थन किया है। लाडनू विधायक ने भी इसका समर्थन किया है। सुजानगढ़ विधायक मनोज मेघवाल ने इस संबंध में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सहित कई मंत्रियों से वार्ता की है। बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से हनुमान चालीसा का पाठ कर सुजानगढ़ को जिला बनाने की मांग की जा रही है।

 

 

SHARE
Nisha Parcha

Share
Published by
Nisha Parcha
Tags: announcement of new districts in RajasthanAshok Gehlot governmentBad situation in Rajasthanchuru newsDemand of new districts in Rajasthandemands of districts intensified in RajasthanHighway jam in Rajasthanjaipur newsMutiny in RajasthanPeople anger erupted in Rajasthanprotest Fire in Rajasthanprotest Fire intensified in RajasthanRajasthan BurningRajasthan ka sangramrajasthan me ghmashanRajasthan new districts listRajasthan NewsRajasthan PoliticsRajasthan WarSriganganagar NewsTurmoil in Rajasthanअशोक गहलोत सरकारचूरू समाचारजयपुर समाचारजल रहा राजस्थानराजस्थान की राजनीतिराजस्थान के नए जिलों की सूचीराजस्थान के बिगड़े हालातराजस्थान में गदरराजस्थान में घमासानराजस्थान में तेज हुआ जिलों का घमासानराजस्थान में तेज हुई विरोध की आगराजस्थान में नए जिलों की घोषणाराजस्थान में नए जिलों की मांगराजस्थान में फूटा लोगों का गुस्साराजस्थान में विरोध की आगराजस्थान में संग्रामराजस्थान में हाईवे जामश्रीगंगानगर समाचार

Recent Posts

Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajya Sabha by-election: राज्यसभा उपचुनाव की तारीख की घोषणा हो…

1 month ago

Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Alwar News: टाइगर 2303 अब हरियाणा से वापस अलवर जिले…

1 month ago

Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bharatpur News: भरतपुर के आरबीएम में महिला के अचानक प्रसव…

1 month ago

Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bikaner News: थाना इलाके के कानासर गांव में देर रात…

1 month ago

Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Sirohi News: आबूरोड रीको पुलिस ने सात दिन पूर्व वृद्ध विधवा…

1 month ago