होम / Looteri Dulhan Arrested In Udaipur शादी का स्वांग रचाकर लाखों रुपये हड़पने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Looteri Dulhan Arrested In Udaipur शादी का स्वांग रचाकर लाखों रुपये हड़पने वाले गिरोह का पर्दाफाश

• LAST UPDATED : February 9, 2022
अभिषेक जोशी, उदयपुर:
Looteri Dulhan Arrested In Udaipur : सुखेर थाना पुलिस ने शादी के बाद चार लाख रुपए और जेवरात हड़पने वाली लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके एक साथी को भी गिरफ्तार किया है, जो उसका प्रेमी है और शादी के दौरान दुल्हन का भाई बना था।
लुटेरी दुल्हन शादी के महज 3 दिन बाद ही घर छोड़कर फरार हो गई थी। प्रेमिका अपने पति के साथ उदयपुर में ससुराल में थी। वहीं प्रेमी भी होटल में रूका रहा था और मौका पाते ही दोनों फरार हो गए। दोनों के खिलाफ पहले से शादी का स्वांग रचा कर लाखों रुपये ठगने और धोखाधड़ी के मामलें दर्ज हैं। पुलिस इस मामले में 2 बिचौलिओं की तलाश कर रही है।
पुलिस ने बताया कि कमलेश पुत्र हिरालाल साहू निवासी डांगियों का गुड़ा, लखावली ने 6 जनवरी को मामला दर्ज करवाया था। करीब डेढ़ साल पहले उसकी दो परिचित महिलाओं ने एमपी के इंदौर में एक लड़की के बारे में बताया। लंबे समय से शादी नहीं होने से परेशान कमलेश महिलाओं द्वारा बताई युवती पूजा के घर इंदौर पहुंचा। इस दौरान पूजा चौधरी ने बताया कि उसके पिता का निधन हो गया और वह गरीब परिवार से है। उस पर तीन लाख रुपये का का कर्जा भी है। यदि वह कर्जा चुका देगा तो वो शादी कर लेगी। (Looteri Dulhan Arrested In Udaipur)

शादी में दिए तीन लाख नकद (Looteri Dulhan Arrested In Udaipur)

शादी का सपना लिए इंदौर गए कमलेश को पूजा चौधरी अपनी मां लक्ष्मी और भाई अशोक से भी मिलवाया। बात तय होने पर 1 दिसम्बर 2021 को डांगियों का गुड़ा लखावली में शादी कर ली। इसके बाद दोनों ने कोर्ट में शादी भी रजिस्टर्ड करवाई। शादी के समय कमलेश ने पूजा को तीन लाख रुपए, सोने का मंगलसूत्र, कान के झुमके, टुसी, चांदी के पायजेब जैसे कई जेवरात दिए।

शादी के तीन दिन बाद फरार हुई लुटेरी दुल्हन (Looteri Dulhan Arrested In Udaipur)

 

शादी के 3 तीन दिन बाद ही दुल्हन पूजा ने अपने मां के फोन हवाला देते हुए चाचा की तबियत ज्यादा खराब होने की बात कही। इस पर पूजा ने अपने पति कमलेश से एक लाख रुपये लिए और ज्वेलरी बेग में भरकर अकेली चली गई। दो दिनों तक पूजा कमलेश को गुमराह करते हुए तबीयत में सुधार होने की बात कहती रही।
लेकिन 5 दिसम्बर को पूजा ने कमलेश का फोन उठाना बन्द कर दिया। इस पर कमलेश अपने मित्र मनोहर के साथ उसके घर इंदौर पहुंचा तो देखा कि वहां ताला लगा था। आसपास के लोगों को फ़ोटो दिखाया तो सभी ने पहचानने से इंकार कर दिया। ठगी और धोखाधड़ी होने की आशंका पर कमलेश पुलिस थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया।(Looteri Dulhan Arrested In Udaipur)

मुख्य आरोपी गिरफ्तार, बिचौलियों की तलाश जारी – डीएसपी जितेंद्र आंचलिया

डीएसपी जितेंद्र आंचलिया ने बताया कि मामला दर्ज होने पर फर्जी दुल्हन की तलाश के लिए कई टीमें गठित की गई जिसमें हैड कांस्टेबल नारायण सिंह के नेतृत्व में गठित एक टीम ने दबिश देकर फर्जी दुल्हन पूजा पुत्री राजकुमार चौधरी और अशोक पुत्र देवीलाल बनेडिय़ा को गिरफ्तार किया।
आरोपियों से पायजेब और सोने का मंगलसूत्र बरामद किया गया है। फिलहाल दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। मामले में दो बिचौलिए की तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि पूजा और उसके परिवार वाले पहले भी इस तरह की वारदातें कर चुके है। पुलिस थाना परदेसीपुरा इंदौर में भी शादी का स्वांग रचा कर लाखों रुपये लूटकर ले जाने का मामला दर्ज है। (Looteri Dulhan Arrested In Udaipur)

प्रेमी बना था पूजा का भाई (Looteri Dulhan Arrested In Udaipur)

पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी अशोक बनेडिय़ा और पूजा दोनों एक ही गांव के है और प्रेमी – प्रेमिका है। दोनों साथ ही रहते है। जब कमलेश से शादी का समय आया तो अशोक ने अपने आप को पूजा का भाई बता दिया और शादी के बाद उदयपुर आ गया था।
शादी के तीसरे ही दिन पूजा के अपने घर से निकलते ही अशोक उसे मिला और उसे लेकर इंदौर चला गया था। दोनों प्रेमी – प्रेमिका अलग अलग ठिकानों पर एक साथ किराए के घर मे रहते है और ठगी के बाद घर खाली कर चले जाते है। (Looteri Dulhan Arrested In Udaipur)
Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Rajasthan News: चुराई गई बाइक्स को काम कीमत में बेचते थे, दो दर्जन बाइक्स सहित आरोपी गिरफ्तार
Rajasthan News: डिग्गी कल्याणजी पदयात्रा के लिए प्रशासन की तैयारी शरू, सड़कों की मरम्मत और टीमें मौके पर तैनात
Udaipur News: दोस्ती ना करने पर युवक ने लड़की को ट्रेन के आगे दिया धक्का, आरोपी गिरफ्तार
Alwar News: आदिवासी दिवस के अवसर पर पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया, लोगों को पौधे लगाने को किया जागरूक
Jaipur News: 14 साल के नाबालिग ने दिया करोड़ो की चोरी को अंजाम, जाने पूरी घटना…
Rajasthan Weather Update: अगले 5 से 7 दिनों तक पूर्वी राजस्थान में मानसून की बढ़ेगी फुर्ती, पुरे प्रदेश में तेज बारिश का अलर्ट
Sirohi News: सांसद लुंबाराम चौधरी ने किसानों को डार्क जोन से मुक्ति दिलाने के लिए किये उपाय, कांग्रेस सरकार के कार्यो पर हमला
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox