Tuesday, July 2, 2024
HomeNationalLok Sabha Elections Result 2024: बाड़मेर सीट पर कांग्रेस के उम्मेदाराम रविंद्र...

Lok Sabha Elections Result 2024: बाड़मेर सीट पर कांग्रेस के उम्मेदाराम रविंद्र सिंह भाटी का क्या हाल, जानिए

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Elections Result 2024: राजस्थान की बाड़मेर सीट पर कांग्रेस के उम्मेदराम बेनीवाल आगे चल रहे हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक दूसरे चरण की वोटिंग में वे 27760 वोटों से आगे चल रहे हैं। इस सीट पर उनके उम्मीदवार का मुकाबला निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी से है। इस सीट पर कुल 11 उम्मीदवार मैदान में हैं।

रविंद्र सिंह भाटी 27760 वोटों से पीछे चल रहे

रविंद्र सिंह भाटी 27760 वोटों से पीछे चल रहे हैं। कैलाश चौधरी 56897 वोटों से पीछे चल रहे हैं। बाड़मेर सीट पर खास तौर पर रविंद्र सिंह भाटी की चर्चा हो रही थी, जो निर्दलीय उम्मीदवार होते हुए भी अपनी रैलियों और सभाओं में भीड़ जुटाने में सफल रहे। निर्दलीय के तौर पर चुनाव जीतने का उनका ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। 2023 के विधानसभा चुनाव में वे शिव विधानसभा सीट से निर्दलीय के तौर पर चुनाव जीते हैं। इससे पहले वे विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में भी निर्दलीय के तौर पर अध्यक्ष चुने गए थे।  संभवत: इन दो जीत से उत्साहित होकर वे केंद्रीय मंत्री के खिलाफ मैदान में उतरे। बाड़मेर में 75 प्रतिशत से अधिक मतदान

बाड़मेर सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। राजस्थान में कुल 61.34 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि बाड़मेर में 75.93 प्रतिशत मतदान हुआ। बाड़मेर सीट पर कभी कांग्रेस तो कभी भाजपा ने जीत दर्ज की है। पिछले दो चुनावों से भाजपा जीतती आ रही है। 2014 में सोना राम ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी।

कांग्रेस प्रत्याशी से काफी पीछे हैं कैलाश चौधरी

इसके बाद 2019 में भाजपा ने प्रत्याशी बदलकर कैलाश चौधरी को टिकट दिया। वे जीतने में कामयाब रहे। 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें फिर से टिकट दिया है लेकिन शुरुआती दो घंटों के रुझानों में वे कांग्रेस प्रत्याशी से पीछे चल रहे हैं।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular