Sunday, July 7, 2024
Homeबड़ी खबरLok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव में क्या होगा पार्टी का...

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव में क्या होगा पार्टी का घोषणापत्र? कांग्रेस के इस नेता ने बताया पूरा प्लान

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Lok Sabha Election 2024: राज्य में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद सभी पार्टियां अब लोकसभा इलेक्शन की तैयारी में जुट गई है। एक तरफ जहां बिहार के राजनीति में उलटफेर का दौर जारी है, वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन को लेकर चर्चा तेज है। इसी बीच बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी ने भी अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। वहीं कांग्रेस ने भी लोकसभा चुनाव 2024 के घोषणापत्र को लेकर खुल कर अपनी बात कही है।

कैसा होगा घोषणापत्र

कांग्रेस के नेता जिग्नेश मेवाणी ने 2024 के लोकसभा चुनावों के घोषणापत्र के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हमने आने वाले इलेक्शन को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की है। हमारी तरफ से संविधान के धर्मनिरपेक्ष, समाजवादी और गणतंत्र मूल्यों की तर्ज पर घोषणापत्र लाने की कोशिश की जा रही है।

इस तरह है कांग्रेस की विचारधारा

कांग्रेस के नेता जिग्नेश मेवाणी ने आगे कहा कि आजादी के आंदोलन के वक्त जिस स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने बलिदान दिए। बाबा साहब अंबेडकर और नकी जो सोच थी, जिस तरह बाबा ने भारत ते संविधाव को पिरोया था। साथ ही जिस तरह धर्म निरपेक्ष समाजवादी गणतंत्र की कल्पना की गई है। उसी तरह की हारमोनी हो यही कांग्रेस की विचारधारा है।

Also Read: Tips To Control Anger: क्या आपको भी आता है ज्यादा गुस्सा? जानें इसे शांत करने के उपाय

Also Read: Rajasthan Om Shape Temple : ‘ॐ’ आकृति के मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular