होम / जाने कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन के आगाज से पहले सचिन पायलट ने क्या कहा?

जाने कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन के आगाज से पहले सचिन पायलट ने क्या कहा?

• LAST UPDATED : February 24, 2023

(इंडिया न्यूज),जयपुर: (Congress Plenary Session Raipur) इस साल के अंत में राजस्थान समेत कई राज्यों में चुनाव होने हैं। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन का आगाज हो रहा है। यह अधिवेशन तीन दिन तक चलेगा। ऐसे में इन चुनावों से पहले ये अधिवेशन काफी अहम माना जा रहा है। यही नहीं इस अधिवेशन में कांग्रेस के कई मुद्दे सुलझने की भी उम्मीद जताई जा रही है। फोकस में इस साल होने वाले विधानसभा और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव होंगे।

पार्टी अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए सियासी रणनीति तैयार करेगी। इसमें सोनिया गांधी, प्रियंका से लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत तमाम आला नेता शिरकत करेंगे। इस महामंथन में हिस्‍सा लेने के लिए 10 हजार से ज्‍यादा कांग्रेसी छत्‍तीसगढ़ पहुंचेंगे। इस बीच सचिन पायलट का बयान भी सामने आया है। कांग्रेस के अधिवेशन से पहले सचिन पायलट ने कहा कि इस अधिवेशन से कांग्रेस में एक नया संदेश जाएगा और रायपुर से AICC का अधिवेशन देश की राजनीति में एक अहम जगह रखता है। यहां पर प्रस्ताव पारित होंगे और जो संदेश जाएगा, उसे हम जन-जन तक पहुंचाएंगे।

NDA सरकार का रिवर्स काउंटडाउन यहां से शुरू होता है

पायलट ने आगे यह भी कहा कि 2024 के लिए NDA सरकार का रिवर्स काउंटडाउन यहां से शुरू होता है। दरअसल, राजस्थान के लिए ये अधिवेशन इसलिए भी खास माना जा रहा है, क्योंकि पिछले कुछ महीनों से प्रदेश कांग्रेस में पायलट-गहलोत विवाद से पार्टी की किरकिरी हुई है, वहीं अब कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि रायपुर में हो रहे इस बड़े राजनीतिक कार्यक्रम में इस मसले का हल निकलेगा।

सभी की नजरें इस अधिवेशन पर टिकी हुई हैं, तो वहीं माना ये भी जा रहा है कि अगर इस अधिवेशन में या इसके बाद भी राजस्थान कांग्रेस से जुड़े मुद्दे नहीं सुलझे तो सचिन पायलट जनता के बीच निकल सकते हैं और सीएम गहलोत के खिलाफ खुलकर मुखर हो सकते हैं।

कांग्रेस राष्ट्रीय अधिवेशन का लोकसभा चुनाव में कुछ खास फायदा नहीं हुआ

अपको बता दे कि 2018 में दिल्ली में हुए कांग्रेस राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद लोकसभा चुनाव में कुछ खास फायदा नहीं हुआ था। लेकिन इस बार कांग्रेस पहले से ज्याद सतर्क और मजबूत है, वहीं देखा जाए तो इस बार कांग्रेस का अध्यक्ष भी गैर गांधी है। इसलिए माना जा रहा है कि पार्टी इस साल कई राज्यों में होने वाले विधानसभा और आने वाले साल यानी 2024 में लोकसभा चुनाव के लिए अपनी चुनावी रणनीति का रोडमैप तैयार कर सकती है।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox