Saturday, July 6, 2024
HomepoliticsKirori Lal Meena: दौसा की हार या कुछ और! आखिर क्यों किरोड़ी...

Kirori Lal Meena: दौसा की हार या कुछ और! आखिर क्यों किरोड़ी लाल मीणा ने दिया मंत्रीपद से इस्तीफा

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़),Kirori Lal Meena: राजस्थान के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने राजस्थान की राजनीति में भूचाल मचा दिया है। उन्होंने अपने मंत्रीपद से त्यागपत्र दे दिया है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को किरोड़ी लाल मीणा ने कुछ दिनों पहले इस्तीफा भेज दिया है। अब तक उनका त्यगपत्र स्वीकार नहीं किया गया है। राजस्थान भाजपा के दिग्गजों में से एक किरोड़ी लाल मीणा ने कुछ दिनों पहले ही यह इस्तीफा भेजा था, जिसकी खबर अब आ रही है।

क्या है इस्तीफे की वजह?

दरअसल, चुनाव से पहले किरोड़ी लाल मीणा ने यह ऐलान किया था कि अगर दौसा सीट पर भाजपा की हार होती है तो वह मंत्री पद का त्याग कर देंगे। उन्होंने यह बात लोकसभा चुनाव 2024 के चुनावी नतीजों के पहले कही थी। चुनावी नतीजों में दौसा सीट पर भाजपा की हार हो गई, जिसके बाद से उनके इस्तीफे को लेकर कही गई बात पर चर्चाएं होने लगी थी। हलाकि, अब इसकी जानकारी आए रही है कि उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को सौंप दिया है।

विपक्ष ने साधा निशाना

मंत्रीपद से त्यागपत्र देने के संकेत मीणा ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर भी दिया था। दौसा सीट पर हारने के बाद, मीणा द्वारा हार पर इस्तीफा देने की बात को लेकर विपक्ष के नेता उन पर हमलावर नजर आए। मीणा ने कहा कि वह दौसा सीट पर हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हैं। हालांकि अभी तक उनका त्यागपत्र स्वीकार नहीं किया गया है। दो दिन पहले उन्होंने दिल्ली का भी रुख किया था। किरोड़ी लाल मीणा ने बीजेपी के टिकट पर सवाई माधोपुर सीट से चुनाव लड़ा जहां से उनकी जीत भी हुई। वह पांच बार के विधायक और दो बार के लोकसभा सांसद भी रह चुकें हैं। वर्तमान में वह राजस्थान के कृषि मंत्री हैं।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular