Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानKhatushyamji Fair in Sikar : खाटूश्यामजी मेले में हाथ पर 'ठप्पा' लगने...

Khatushyamji Fair in Sikar : खाटूश्यामजी मेले में हाथ पर ‘ठप्पा’ लगने पर मिलेगा प्रवेश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, सीकर।
Khatushyamji Fair in Sikar : खाटूश्यामजी का वार्षिक लक्खी मेला (Lakkhi Mela) छह मार्च से शुरू होने जा रहा है। 10 दिवसीय मेले में इस बार भी कोरोना (Corona) कालीन पाबंदिया जारी रहेगी। ऑनलाइन पंजीकरण (Online Registration), कोरोना टेस्ट (Corona Test) की निगेटिव रिपोर्ट व वैक्सीनेशन (Vaccination) की दोनों डोज के आधार पर हाथ पर लगी सील से ही श्रद्धालुओं को मेले में प्रवेश मिल सकेगा। स्थानीय व्यापारियों व श्रद्धालुओं के अलावा दांतारामगढ़ विधायक चौधरी वीरेन्द्र सिंह (Virendra Singh) ने भी इसके खिलाफ आवाज उठाई है। विधायक ने मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को पत्र लिखा है। जिसमें हर क्षेत्र में हट चुकी कोरोना की पाबंदियों को मेले में भी हटाने की मांग की गई है। (Khatushyamji Fair in Sikar)

पाबंदी हटाने की मांग

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को लिखे पत्र में विधायक चौधरी वीरेन्द्र सिंह (Virendra Singh) ने मेले में भजन- कीर्तन व भंडारों पर लगी पाबंदी हटाने की मांग की है। पत्र में लिखा है कि मुख्य मेला पिछली बार की तरह इस बार भी कोरोना वायरस की कुछ पाबंदियों के साथ भरने जा रहा है। जिसमें श्याम भक्तों के रात्रि के समय होने वाले भजन कीर्तन व भंडारों पर पाबंदियां लगाई गर्ई है। ऐसे में प्रदेश में हटी अधिकतर पाबंदियों की तरह फाल्गुनी मेले में भी भजन- कीर्तन और भंडारों की पाबंदी हटाई जाए। विधायक चौधरी वीरेन्द्र सिंह (Virendra Singh) ने ऑनलाइन पंजीकरण व कोराना टेस्ट रिपोर्ट की बाध्यता को भी खत्म करने की पैरवी की। (Khatushyamji Fair in Sikar)

एडीएम ने ली बैठक

एडीएम धारा सिंह मीणा (Dhara Singh Meena) ने गुरुवार को खाटूश्यामजी में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में तय हुआ कि मेले में श्रद्धालुओं की कोरोना जांच के लिये तीन जगह शिविर लगाए जाएंगे। श्याम भक्तों के हाथ पर सील लगाने के बाद उन्हें मेले में प्रवेश दिया जाएगा। बैठक में श्याम भक्तों के लिए 400 अस्थाई व 150 मोबाइल शौचालय बनाने, उनके रहने- ठहरने, सफाई, आवारा पशुओं को पकडऩे सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। (Khatushyamji Fair in Sikar)

Also Read : Recruitment in Agriculture Department of Rajasthan कृषि विभाग में इन पदों पर आवेदन का आज है अंतिम दिन

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular