Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानKhatushyamji Fair 2022 : पहले दिन बाबा श्याम के दरबार में पांच...

Khatushyamji Fair 2022 : पहले दिन बाबा श्याम के दरबार में पांच लाख भक्तों ने नवाया शीश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, सीकर।
Khatushyamji Fair 2022 : बाबा श्याम का फाल्गुनी लक्खी मेले (Lakkhi Fair) का सोमवार को दूसरा दिन है। रविवार को चार लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के दर्शन के बाद आज भी मेले में श्रद्धालुओं की काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिली। जो देश के कोने-कोने से मेले में पहुंचकर शीश के दानी को शीश नवा रहे हैं। रंग रंगीले श्याम भक्त हाथों में श्याम निशान लिए जयकारे लगाते हुए आगे बढ़ रहे हैं। बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक में हारे के सहारे की मूरत की एक झलक पाने की होड़ मची हुई है। अपनी कामना पूरी होने पर कोई मोरछड़ी लेकर आया तो कोई हाथों में निशान लेकर बाबा के दर पर पहुंच रहा है। भक्तों में श्याम की मस्ती इस कदर छाई है कि रींगस से खाटू तक का 16 किलोमीटर का मार्ग मुख्य मेले से पहले ही खचाखच भरने लगा है। (Khatushyamji Fair 2022)

नीले व केसरिया फूलों से सजे बाबा श्याम

लक्खी मेले (Lakkhi Fair) के पहले दिन गुलाबी व लाल गुलाब तथा मोगरे के फूलों से सजे बाबा श्याम आज नए रूप में दर्शन दे रहे हैं। आज श्याम सरकार का श्रृंगार बंगाल के विशेष गुलाबी, लाल व सफेद फूलों के अलावा हरे, नीले व केसरिया फूलों से किया गया है। (Khatushyamji Fair 2022)

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी मेले की बधाई

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), देवस्थान राज्यमंत्री शकुंतला रावत (Shakuntala Rawat) , पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) सहित अनेक मंत्रियों व विधायकों ने सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए बाबा श्याम के फाल्गुनी मेले के शुभारंभ पर सभी श्याम भक्तों के बधाई शुभकामना दी है। (Khatushyamji Fair 2022)

मोरछड़ी से खुश होते है बाबा श्याम

भक्तों का मानना है कि बाबा श्याम को मोरछड़ी प्रिय है। इसलिए उनके दरबार में मोरछड़ी चढाकर भक्त उनको रिझाते है। कई भक्त दरबार में चढाई गई मोरछड़ी को परिवार में खुशहाली के लिए उसे अपने घर पर लेकर जाते है। मंदिर में आने वाले हर भक्त की मोरछड़ी का झाड़ा लगाने की कामना रहती है। (Khatushyamji Fair 2022)

Also Read : Increased Heat From the Heat of the Sun : अगले 24 घंटे में इन जिलों में आंधी तूफान के साथ बारिश

Also Read : Robbery Exposed on Ajmer-Bhilwara Highway : अजमेर-भीलवाड़ा हाइवे पर 4 साल पहले हुई लूट का खुलासा, 2 लोग गिरफ्तार

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular