Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानKhanua School: इतनी सर्दि में भी बच्चे जा रहे स्कूल, सीबीईओ ने...

Khanua School: इतनी सर्दि में भी बच्चे जा रहे स्कूल, सीबीईओ ने लिया फैसला; बंद करने के दिए आदेश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Khanua School: ग्राम पंचायत खानुआ में निजी विद्यालयों का औचक निरीक्षण मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी नरेश शर्मा द्वारा किया गया। एक समाचार कंपनी ने बताया कि शर्मा ने यह कार्रवाई यह जानकारी मिलने के बाद की कि जिले में स्कूल ठंड के मौसम के बावजूद और सरकारी आदेशों के खिलाफ चल रहे हैं।
निरीक्षण के दौरान, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (सीबीईओ) ने पाया कि खानुआ गांव में स्कूल चालू थे।

अपना असंतोष व्यक्त करते हुए, शर्मा ने स्कूलों को तुरंत कक्षाएं बंद करने का निर्देश दिया। उन्होंने स्पष्ट किया कि, यह जानकारी मिलने पर कि गाँव के कई स्कूल ठंड के मौसम के कारण स्कूलों को बंद रखने के सरकारी आदेश के खिलाफ कक्षाएं संचालित कर रहे थे, उन्होंने कक्षाओं को बंद करने के लिए हस्तक्षेप किया।

राजस्थान में स्कूलों में 13 दिनों की शीतकालीन छुट्टियों की घोषणा की गई है। सरकार ने 25 दिसंबर से 5 जनवरी, 2024 तक सभी स्कूलों के लिए शीतकालीन छुट्टियों की घोषणा की है। जबकि स्कूल 6 जनवरी को फिर से शुरू होने वाले हैं, अगर उस समय तक मौसम की स्थिति प्रतिकूल रहती है तो छुट्टियों का विस्तार संभव है।
इस बीच, राजस्थान बोर्ड कक्षा 10, 12 बोर्ड परीक्षा 2024 की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। आरबीएसई कक्षा 10 और 12 की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी और 10 अप्रैल तक आयोजित की जाएंगी।

ये भी पढ़े- Weather Update: कोहरे में छिपा राजस्थान, लगातार गिरते तापमान से परेशान हुई जनता

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular