Monday, July 8, 2024
Homeराजस्थानKavi Sammelan On Baran Foundation Day कवियों ने पंडाल मे बिखेरे विभिन्न...

Kavi Sammelan On Baran Foundation Day कवियों ने पंडाल मे बिखेरे विभिन्न रस, पैरोडी के माध्यम से नेताओं की भी की खिचाई

- Advertisement -

Kavi Sammelan On Baran Foundation Day

इंडिया न्यूज, बारां:

Kavi Sammelan On Baran Foundation Day : जिला स्थापना दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा रविवार रात्रि को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें देश भर से आए विभिन्न विधाओं के कवियों ने अलग-अलग रस मे काव्य पाठ कर श्रोताओं का मन मोहा, कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक पानाचंद मेघवाल, जिला कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता, एसपी कल्याण मल मीणा व जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया ने दीप प्रज्वलन कर किया।

रात्रि 2 बजे हुआ सम्मेलन का समापन

कार्यक्रम में हास्य, व्यंग, श्रृंगार, भक्ति व ओज रस के समावेश ने श्रोताओं को बांधे रखा। यूपी के हास्य कवि सुनील जोगी ने हास्य रस बिखेरा तो आगरा से आई ममता शर्मा ने कृष्ण मीरा की भक्ति रस पर काव्य पाठ किया साथ ही नेता गिरा रे वोटों के बीच बाजार में के माध्यम से आज की राजनीति पर व्यंग्य भी किया। (Kavi Sammelan On Baran Foundation Day)

वहीं हाशिम फिरोजाबादी ने ओजस्वी काव्य पाठ कर श्रोताओं को देश भक्ति के रस में डुबो दिया। तो वहीं लखीमपुर खीरी से आए कवि आशीष ने सैनिक पर काव्य पाठ कर पांडाल को देश भक्ति के नारों से गुंजायमान कर दिया। अतिरिक्त जिला कलेक्टर बृज मोहन बैरवा ने भी काव्य पाठ किया। इस दौरान पूरा पंडाल तालियों की गढगड़ाहट से गूंज उठा कवि सम्मेलन का समापन रात्रि को 2 बजे हुआ।

Also Read : Rajasthan Weather Update 11 April 2022 राजस्थान में पड़ रही भीषण गर्मी, कल श्रीगंगानगर रहा सबसे गर्म

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular