Monday, July 8, 2024
Homeराजस्थानजोधपुर हिंसा के बाद जिले के 10 थाना क्षेत्रों में लगाया गया...

जोधपुर हिंसा के बाद जिले के 10 थाना क्षेत्रों में लगाया गया कर्फ्यू

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जोधपुर:

जोधपुर हिंसा : जोधपुर में सोमवार देर रात हुई हिंसा सुबह फिर से शुरु हो गई। मंगलवार सुबह पत्थरबाजी और आगजनी की गई। स्थिति को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को उपद्रवियों पर लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। ताकि स्थिति को काबू में किया जा सके। वहीं संवेदनशील परिस्थितियों को देखते हुए जोधपुर के 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया। इससे पहले इंटरनेट भी बंद कर दिया गया था।

सीएम गहलोत ने बुलाई आपात बैठक

राजस्थान के जोधपुर में हुए उपद्रव के बाद सीएम अशोक गहलोत ने अपने जन्मदिन के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए है। साथ ही सीएम ने आपात बैठक भी बुलाई है। यह बैठक मुख्यमंत्री कार्यलय में की जा रही है। जोधपुर में हुई हिंसा के बाद सीएम गहलोत ने पुलिस को भी लॉ एंड आर्डर बनाया रखने के निर्देश दिए हैं।

वहीं इसके साथ ही लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है। सीएम गहलोत ने अपने जन्मदिन पर सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए है। वहीं जन्मदिन की बधाई देने वाले शुभचिंतकों से भी अपील की है कि शुभकामना के संदेश भेज दें। और मुख्यमंत्री निवास पर न आएं।

जानिए क्या है मामला, क्यों हुआ विवाद

पुलिस के अनुसार शहर के जालोरी गेट चौराहे (Jalori Gate Crossroads) पर स्वतंत्रता सेनानी बाल मुकुंद बिस्सा की प्रतिमा है और यहां पर झंडा व प्रतिमा के सर्किल पर ईद से जुड़े बैनर लगाने को लेकर कल देर रात विवाद शुरू हुआ था। हिंदुओं का एक गुट ईद की नमाज पर चौराहे तक लाउडस्पीकर लगाने से नाराज था।

इसके चलते वहां भीड़ जमा हो गई अ‍ैर हिंदूओं ने नारे लगाते हुए बैनर हटा दिए। इससे गुस्साए दूसरे पक्ष ने चौराहे पर पथराव किया और वहां मौजूद कई वाहनों के शीशे तोड़ दिए। भीड़ ने लाउडस्पीकर भी उतार दिए।

जालोरी गेट पर आज सुबह फिर पथराव, स्थिति सामान्य : पुलिस

Chief Minister Ashok Gehlot Called An Emergency Meeting
Jodhpur Police Commissioner Navjyoti Gogoi

एक समुदाय के लोग आज सुबह दोबारा जालोरी गेट पर पहुंचे और हंगामा कर दिया। स्थिति बिगड़ी तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। जोधपुर के पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई (Jodhpur Police Commissioner Navjyoti Gogoi) ने कहा कि अब स्थिति पूरी तरह काबू में है और हम लोग फ्लैग मार्च निकाल रहे हैं। संवदेनशील इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी पुलिसकर्मी को गंभीर चोट नहीं आई है।

आज रात से जिले में बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं

संभागीय आयुक्त हिमांशु गुप्ता ने बताया कि कानून-व्यवस्था बरकरार रखने के मकसद से आज रात एक बजे के बाद पूरे जोधपुर जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। पुलिस और पत्रकारों के बीच भी झड़प हुई है। पुलिस ने पत्रकारों पर भी लाठीचार्ज किया जिसके कारण मीडियाकर्मी धरने पर बैठ गए।

ये भी पढ़ें : जोधपुर हिंसा : 2 गुटों के बीच सोमवार रात हुआ जमकर पथराव, घटना के बाद मौके पर पुलिस बल तैनात

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular