Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंगJat Community Reservation Protest: जाट समाज ने केंद्र में आरक्षण की मांग...

Jat Community Reservation Protest: जाट समाज ने केंद्र में आरक्षण की मांग को लेकर कसी कमर, कल से शुरू होगा महापड़ाव

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Jat Community Reservation Protest: राजस्थान के धौलपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल जाट समाज केंद्र में आरक्षण की मांग को लेकर 17 तारीख से उच्चैन थाना क्षेत्र के जयचोली स्टेशन के पास महापड़ाव शुरू करेगा। बता दें कि इससे पहले भरतपुर-धौलपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति की तरफ से 7 जनवरी को सरकार को वार्ता के लिए दस दिन का वक्त दिया था। लेकिन इसको लेकर सरकार की तरफ से कोई भी पहल नही की गई। जाट संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार ने 12 जनवरी को जिला कल्क्टर को प्रधानमंत्री मोदी के नाम ज्ञापन भी सौंपा था।

कल से महापड़ाव शुरू करने की तैयारी

वहीं अब आरक्षण को लेकर कल यानी 17 जनवरी को महापड़ाव करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार ने हर एरिया में जाकर लोगों को महापड़ाव में आने के लिए कहा है। बता दें कि यह महापड़ाव उज्जैन इलाके के जयचौली रेलवे स्टेशन से शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही महापड़ाव में आगे की रणनीति जाट समाज तय करेगा।

क्या कहना है जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक का

जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह का कहना है कि हम इसकी लड़ाई साल 1998 से लड़ रहे हैं। हमें आरक्षण की लड़ाई लड़ते हुए 25 साल हो गए हैं। इसके लिए कोई भी ऐसा कागज नही है जिसकी पूर्ती हम ने न की हो। सारी प्रक्रिया होने के बाद भी सरकार जानबूझकर दो जिलों के जाट समाज का मखौल उखाड़ रही है। अब इससे जाट समाज पूरी तरह तंग आ चुका है। इस बार हम आड़पाड़ की लड़ाई के मूड में हैं। हमलोंगो ने हर गांव जाकर लोगो को संगठित किया है और जागरूक किया है। ये लड़ाई हमारे बच्चों के भविष्य के लिए है।

Also Read: Shri Sanwariya Seth Temple: सांवलिया सेठ मंदिर का नया रिकॉर्ड , भक्तों ने दान किए सोना-चांदी और इतने करोड़ रूपये

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular