Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानJalore District: मेघवाल समाज के लोगों ने E.O. प्रकाश डूडी पर लगाया...

Jalore District: मेघवाल समाज के लोगों ने E.O. प्रकाश डूडी पर लगाया माहौल बिगाड़ने का आरोप, ज्ञापन सौपा की कार्रवाई की मांग

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Jalore District: राजस्थान में जालोर ज़िले के भीनमाल में पालिका के लापरवाह अधिकारियों की ऐसी कारस्तानी का मामला सामने आया है। जालोर के भीनमाल में मेघवाल समाज ने ईओ प्रकाश डूडी पर द्वैषतापूर्वक कार्रवाई कर माहौल बिगाड़ने का आरोप लगे है। जहां पर वार्ड संख्या 9 में पहले श्मशान भूमि की चार दीवारी के लिए टेण्डर कर चारदीवारी का निर्माण करवाया और बाद में पालिका ने अतिक्रमण मानते हुए उसे जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। ऐसे में पालिका के बेपरवाह अधिकारी की तानाशाही से राजकोष को करीब 8-10 लाख रुपए का चूना लगा है। इस मामले में आक्रोशित मेघवाल समाज के लोगों ने SDM कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर पालिका ईओ प्रकाश डूडी मुर्दाबाद के नारे लगाये और ज्ञापन सौंप प्रकाश डूडी विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

श्मशान भूमि को ध्वस्त करने के बाद आक्रोश में समाज

ऐसे में पालिका द्वारा श्मशान भूमि को ध्वस्त करने के बाद आक्रोशित मेघवाल समाज के लोगों ने SDM कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने पालिका द्वारा द्वैषतापूर्वक, तानाशाही तरीके से कारवाई करने पर ईओ प्रकाश डूडी मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए गंभीर आरोप लगाए। इसके बाद रैली के रूप SDM पूनम चौधरी को ज्ञापन सौपा गया।

ज्ञापन में बता गया

ज्ञापन में बताया – अगस्त माह में पालिका ने श्मशान भूमि की चारदीवारी के लिए करीब 12 लाख 79 हजार से अधिक का टेण्डर जारी किया। ठेकेदार ने यहां चारदीवारी भी आधी बना दी, लेकिन पालिका के दस्ते ने अतिक्रमण मानते हुए उसे जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। ऐसे में नगर पालिका E.O. प्रकाश डूडी द्वारा मेघवाल समाज से द्वैषतापूर्वक, तानाशाही तरीके से विधि विरूद्व अपने कार्मिको को JCB के साथ भेजकर निर्माणीधीन दीवार को जमीदोज कर दिया। समाज के लोगों ने ईओ प्रकाश डूडी पर द्वैषतापूर्वक कार्रवाई कर माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया। ऐसे में प्रशासन को समाज के लोगो ने चेतवानी दी है कि अगर EO के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं होती है धरना प्रदर्शन किया जाएगा। जिसकी ज़िम्मेदारी प्रशासन की रहेगी।

 

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular