Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थानIndia Smart City Ranking भोपाल आल इंडिया में नंबर वन, राजस्थान के...

India Smart City Ranking भोपाल आल इंडिया में नंबर वन, राजस्थान के दो शहर टाप 10 में

- Advertisement -

India Smart City Ranking

इंडिया न्यूज, जयपुर:

India Smart City Ranking : राजस्थान के जयपुर और उदयपुर ने देश भी की 100 स्मार्ट सिटी की जारी की गई रैंकिग में टाप 10 में जगह बनाई है। बता दें कि केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय के सहयोग से पूरे भारत में 100 स्मार्ट सिटी विकसित की जा रही है। इस रैंकिग को हर महीने पूर्ण प्राजेक्ट्स और सिटी में चल रहे कामों के आधार पर जारी किया जाता है।

वहीं इस महीने जारी की गई रैंकिंग में राजस्थान के दो शहरों ने टॉप 10 में जगह बनाई है। टाप 10 में 9वें नंबर पर उदयपुर और 10वें नंबर पर राजधानी जयपुर है। इस रैंकिग को हर महीने मंत्रालय की ओर से स्मार्ट सिटी में होने टेंडर, वर्तमान में प्रोजेक्ट्स की स्थिति, फंड यूटिलाइजेशन समेत 9 बिंदुओं के आधार पर जारी किया जाता है।

भोपाल पहले स्थान पर

बता दे कि इस जारी की गई रैकिंग में आल ओवर इंडिया में भोपाल ने पहला स्थान हासिल किया है। वहीं सबसे आखिरी स्थान लक्ष्यद्वीप के शहर कवरत्ती का है। वहीं राजस्थान के दो शहरों ने इस रैंकिग के टाप 10 में जगह बनाई है। उदयपुर स्मार्ट सिटी की 9वीं रैंक व जयपुर की आल इंडिया रैंक 10वीं रैंक आई है। वहीं राजस्थान में उदयपुर पहले स्थान पर रहा है। इसके अलावा भी राजस्थान के कोटा की आल इंडिया में 14वीं और अजमेर 22वीं रैंक है। (India Smart City Ranking)

Also Read : Jaipur Airport : जयपुर एयरपोर्ट पर विदेशी मुद्रा के साथ युवक गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular