Friday, July 5, 2024
HomeजयपुरJaipur ठगी के कॉलसेंटर पर पुलिस का छापा, 32 युवक युवतियों को...

Jaipur ठगी के कॉलसेंटर पर पुलिस का छापा, 32 युवक युवतियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

- Advertisement -

जयपुर (Jaipur) में एक बड़े फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा हुआ है। चित्रकूट मार्ग पर राम जानकी टावर के कमरा नंबर तीन से पांच में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर पर चित्रकूट थाना पुलिस ने छापेमारी कर 32 युवक-युवतियों को गिरफ्तार किया है। अमेरिका के लोगों को टारगेट कर डॉलर्स में ठगी करते थे।

40 हजार रुपए की सैलरी पर रखा गया था

चित्रकूट थाने के सीआई गुंजन सोनी ने बताया कि कड़े गए युवक-युवतियों में दिल्ली, यूपी, एमपी, बिहार, राजस्थान, मेघालय सहित अन्य राज्यों के लोग शामिल हैं। जिन्हें 40 हजार रुपए की सैलरी पर रखा गया था।

दीपक शाह नाम का व्यक्ति इस कॉल सेंटर को चला रहा था

सीआई गुंजन सोनी के मुताबिक दीपक शाह नाम का व्यक्ति इस कॉल सेंटर को चला रहा था। जोकि टेक्निकल सपोर्ट का काम करता है और यूपी का रहनें वाला हैं। वहीं अमन नाम का दूसरा युवक सारा मैनेजमेंट देखता था। इन दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। दिलीप इस फर्जी कॉल सेंटर का मालिक बताया जा रहा हैं। सेंटर के बारे में बिल्डिंग के मालिक सूरज यादव को भी जानकारी थी। विदेश में कॉलिंग में किसी तरह की दिक्कत नहीं आए सूरज यादव ने इसकी जिम्मेदारी भी ले रखी थी।

अमेरिका के लोगों को टारगेट करते थे युवक-युवतियाँ

इस फर्जी कॉल सेंटर पर काम काम करने वाले युवक-युवतियाँ अमेरिका के लोगों को टारगेट करते थे और डॉलर में ठगी करने का काम करते थे। फिर डॉलर्स को रुपए में बदलवा लेते थे। वहीं मामलें में पुलिस आरोपियों से सख्ती से पूछताछ कर रही है कि आखिरकार किस तरह से यह ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। विदेश में सरकारी कार्रवाई का डर दिखाकर अलग-अलग तरह के आइटम और सर्विसेज के साथ कॉल सेंटर के जरिए डॉलर्स में रकम लेते थे। जिसे रुपयों में बदलवा लेते थे। कॉलिंग के जरिए लोगों को झांसे में लिया जाता था।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular